IPL 2023 Bhuvneshwar Kumar, Aiden markram top contender for becoming SRH Captain after kane williamson released केन विलियमसन की छुट्टी के बाद सनराइजर्स हैदराबाद को कप्तान की तलाश, ये खिलाड़ी हैं दावेद

0
25
Advertisement

Advertisement

Image Source : IPL
सनराइजर्स हैदराबाद

SRH Captains: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 2023 से पहले बड़ा कदम उठाते हुए अपने कप्तान केन विलियमसन को रिलीज कर दिया। पूर्व चैंपियन टीम ने दिसंबर में होने वाले मिनी ऑक्शन से पहले कुल 12 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया। सनराइजर्स ने विलियमसन (14 करोड़) के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन (10.75 करोड़) और कैरेबियाई ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड (7.75 करोड़) को भी रिलीज कर दिया। इन तीनों खिलाड़ियों के जाने से एसआरएच को 30 करोड़ से अधिक रूपये का फायदा हुआ। गौरतलब है कि एसआरएच ने इसी साल डेविड वॉर्नर को रिलीज करने के बाद केन विलियमसन को 14 करोड़ की भारी भरकम राशि के साथ रिटेन किया था और साथ ही उन्हें टीम की कप्तानी भी सौंपी थी। 

सनराइजर्स के इस कदम के साथ ही उनका विलियमसन के साथ 8 साल पुराना याराना भी खत्म हो गया है और इसके साथ ही इस फ्रेंचाइजी के सामने एक नया संकट भी खड़ा हो गया है। सनराइजर्स के पास इस वक्त कोई कप्तान नहीं है लेकिन उनके पास इसके लिए दावेदार की कमी भी नहीं है। हैदराबाद के पास मौजूदा स्क्वॉड से दो ऐसे विकल्प हैं जो टीम की कमान संभाल सकते हैं। जबकि फ्रेंचाइजी के पर्स को देखते हुए ऐसा लगता है कि वह इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के लिए दांव लगा सकती है।

भुवनेश्वर कुमार:

टीम के सबसे पुराने खिलाड़ियों में शामिल भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को फ्रेंचाइजी कप्तान बना सकती है। 2014 में फ्रेंचाइजी से जुड़े भुवी इस वक्त टीम के उपकप्तान भी हैं और उन्हें लीग में कई बार कप्तानी संभालने का मौका भी मिला है। भुवी पिछले 8 साल से सनराइजर्स के साथ हैं और इस दौरान वह टीम की गेंदबाजी आक्रमण का हिस्सा रहे हैं।

एडेन मार्करम:

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर एडेन मार्करम को सनराइजर्स से जुड़े हुए अधिक समय नहीं हुआ है लेकिन उन्होंने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। हैदराबाद ने मार्करम को इसी साल के मेगा ऑक्शन में 2.6 करोड़ रूपये में अपने साथ जोड़ा था। मार्करम ने आईपीएल में दो ही सीजन खेले हैं लेकिन उन्हें भी कप्तानी का एक अच्छा अनुभव है। उन्होंने 2014 में अपनी कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका की अंडर-19 टीम को वर्ल्ड कप जिताया था।

बेन स्टोक्स:

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने टी20 वर्ल्ड कप में मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद आईपीएल में खेलने के संकेत दिए हैं। ऐसे में हर फ्रेंचाइजी का ध्यान उनकी तरफ है और इसे देखते हुए उनके लिए प्राइस वॉर होना तय है। ऐसी उम्मीद है कि बेन स्टोक्स को अपने साथ जोड़ने के लिए फ्रेंचाइजियां जमकर पैसे लुटा सकती हैं और अगर ऐसा होता है तो सनराइजर्स की टीम बाजी मार सकती है। एसआरएच के पास इस वक्त सबसे अधिक 42.25 करोड़ रूपये हैं और वह स्टोक्स को शामिल करने की पूरी कोशिश करेगी। इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान अगर सनराइजर्स में जाते हैं तो उन्हें कप्तान भी बनाया जा सकता है।

केन विलियमसन:

सनराइजर्स की टीम विलियमसन को रिलीज कर चुकी है, लेकिन न्यूजीलैंड के इस स्टार कप्तान को वह एक बार फिर से नीलामी में खरीद सकती है। दरअसल विलियमसन के लिए पिछले सीजन में फ्रेंचाइजी ने 14 करोड़ खर्च किए थे, जो उसके अनुसार थोड़े ज्यादा थे। ऐसे में एसआरएच उन्हें कम पैसे में दोबारा से अपने साथ जोड़कर कप्तानी सौंप सकती है।

सनराइजर्स हैदराबाद की मौजूदा टीम:

अब्दुल समद, एडेन मार्कराम, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को यानसेन, वाशिंगटन सुंदर, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक

 

Latest Cricket News

Source link

Advertisement

Leave a Reply