IPL 2023 Shikhar Dhawan shocking statement on SRH after becoming the captain of Punjab Kings | पंजाब किंग्स का कप्तान बनने के बाद शिखर धवन का SRH पर चौंकाने वाला बयान

0
31
Advertisement

Advertisement

Image Source : PTI
Shikhar Dhawan

IPL 2023 News : टीम इंडिया की वन डे में इस वक्त कप्तानी कर रहे शिखर धवन फिर से चर्चाओं में हैं। पहली बात तो ये है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वन डे सीरीज के लिए उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है, वहीं वे आईपीएल 2023 में भी पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। पंजाब किंग्स की ओर से हाल ही में ऐलान किया गया था कि मयंक अग्रवाल की जगह शिखर धवन अगले सीजन में टीम की कमान संभालेंगे। आईपीएल 2022 में ही शिखर धवन दिल्ली कैपिटल्स से रिलीज होकर पंजाब किंग्स गए थे और अब उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। शिखर धवन इससे पहले कई टीमोें के लिए खेल चुके हैं और कप्तानी भी कर चुके हैं। पंजाब किंग्स आईपीएल की उन टीमों में शुमार की जाती है जो अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब जीत नहीं पाई है, अब शिखर धवन को वो काम करना होगा जो अभी तक नहीं हो पाया। इस बीच अपनी पुरानी टीम एसआरएच यानी सनराइजर्स हैदराबाद को लेकर शिखर धवन ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। 

Shikhar Dhawan and Mayank Agarwal

Image Source : PTI

Shikhar Dhawan and Mayank Agarwal

 

सनराइजर्स हैदराबाद ने आधे सीजन के लिए शिखर धवन को बनाया था कप्तान 

अपनी नई टीम पंजाब किंग्स को लेकर शिखर धवन ने कहा है कि टीम का पिछला सीजन उस तरह का नहीं गया है, जैसा हम चाहते थे। उन्होंने कहा कि उन्हें पहले से ही अंदाजा था कि वे अगले सीजन में पंजाब किंग्स की कप्तानी कर सकते हैं। क्रिकइन्फो को दिए गए एक विशेष इंटरव्यू में शिखर धवन ने कहा कि पंजाब किंग्स ने अभी तक उस तरह की सफलता हासिल नहीं की है, जैसी टीम मैनेजमेंट और फैंस चाहते हैं। शिखर धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद को लेकर कहा कि वे आधे सीजन के लिए ही एसआरएच के कप्तान थे। अब वे एक नई टीम के साथ नई शुरुआत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे अब तक चार सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। अगर आईपीएल टीम किसी भी खिलाड़ी को कप्तानी की जिम्मेदारी दे तो उसे कम से कम एक सीजन तो दिया ही जाना चाहिए। अगर पहले से पता होता कि एसआरएच की टीम आधे सीजन के लिए ही उन्हें कप्तान बना रही है तो वे कतई इसे नहीं लेते। उन्होंने कहा कि एक बल्लेबाज के तौर पर मैं उस सीजन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा था, इसलिए शायद उन्हें लगा हो कि मैं दबाव में हूं। बोले कि मन ही मन मुझे लगा कि कोई फर्क नहीं पड़ता। उस वक्त मैंने उनका ये फैसला मान लिया। 

 

Shikhar Dhawan

Image Source : PTI

Shikhar Dhawan

आईपीएल में हर साल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं शिखर धवन 
शिखर धवन आज की तारीख में भले भारतीय टीम की टी20 टीम से बाहर हैं, लेकिन आईपीएल में वे लगातार खेल रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं। साल 2018 से 2020 तक की बात करें तो ये तो उनके लिए कमाल के रहे। उन्होंने 500 से ज्यादा रन बनाए। साल 2018 में उनका स्ट्राइक रेट 136 का था, साल 2019 में उनका स्ट्राइक रेट 135 का था, लेकिन साल 2020 में ये बढ़कर सीधा 144 तक जा पहुंचा। शिखर धवन ने क्रिकइन्फो से कहा कि मुझे पता है कि अपने स्ट्राइक रेट के लिए काम करना है। अपनी पुरानी टीम दिल्ली कैपिटल्स के बारे में बात करते हुए शिखर धवन ने कहा कि साल 2019 से लेकर 2021 के बीच रिकी पोंटिंग जैसे कोच के साथ काम करने में काफी मजा आया। उन्होंने मुझ पर विश्वास किया और जो खेल मैंने दिखाया उसकी भी तारीफ पोंटिंग ने की। अब देखना होगा कि अगले साल के आईपीएल में शिखर धवन खुद कैसी बल्लेबाजी करते हैं और बतौर कप्तान वे कैसे साबित होते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Advertisement

Leave a Reply