Jamia Millia Islamia notification for PhD registration start from 22 November

0
102
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
Jamia Ph.D Notification: अगर आप लंबे समय से डॉक्टर ऑफ फिलोसफी (Doctor of Philosophy) यानी Ph.D करने का प्लान कर रहे हैं तो बता दें,  जामिया मिलिया इस्लामिया ने शैक्षणिक सत्र 2022-2023 के लिए पीएचडी प्रवेश के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ऑनलाइन आवेदन 22 नवंबर से शुरू होगा। इच्छुक उम्मीदवार 22 दिसंबर तक आधिकारिक वेबसाइट www.jmi.ac.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। वहीं जामिया मिलिया इस्लामिया कुछ समय बाद डिटेल्ड नोटिफिकेशन जारी करेगा।

Jamia Ph.D Notification: Direct Link

जामिया के आधिकारिक नोटिफिकेशन में लिखा है, “शैक्षणिक सत्र 2022- 2023 के लिए पीएचडी प्रोग्राम में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म विश्वविद्यालय की परीक्षा वेबसाइट यानी jmicoe.in पर उपलब्ध किया जाएगा। जो उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता पूरी करते हैं, वह पीएचडी में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 22.11.2022 से शुरू होगी और 22.12.2022 दिसंबर तक समाप्त होगी”

जिन उम्मीदवारों ने 2021- 2022 के शैक्षणिक सत्र में या उससे पहले अपनी परीक्षा पास की है, वे उम्मीदवार भी पीएचडी प्रोग्राम में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक अपडेट के लिए नियमित रूप से jmicoe.in की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

जानें- Ph.D के लिए शैक्षणिक योग्यता

जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से उस विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री ली है, जिसमें Ph.D करना चाहते हैं वह Ph.D प्रोग्राम के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने लिए उम्मीदवारों के पोस्ट ग्रेजुएशन में  55% से 60% मार्क्स होने चाहिए। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है किसी भी संस्थान में आवेदन करने से पहले वह पीएचडी प्रोग्राम में प्रवेश से जुड़ी डिटेल्स पढ़ लें। उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

 

 

 

Source link

Advertisement

Leave a Reply