Advertisement

Advertisement
Jammu Kashmir Tunnel Collapsed: जम्मू कश्मीर के रामबन (Ramban) जिले में गुरुवार रात को बड़ा हादसा हो गया. जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहाड़ों को काटकर बनाई जा रही चार लेन की सुरंग का एक हिस्सा रात में ढह गया. इस घटना में 9 लोग सुरंग में अंदर फंस गए, जिनमें से 2 को निकाल लिया गया है, जबकि 7 अब भी अंदर फंसे हुए हैं. 

ऑडिट के दौरान ढह गया सुरंग का एक हिस्सा

अधिकारियों ने खोनी नाले में सुरंग के आगे का एक छोटा हिस्सा जांच के दौरान ढह गया. घटना होते ही पुलिस और सेना ने संयुक्त रूप से बचाव अभियान तुरंत शुरू कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि दो लोगों को बचा लिया गया है और 7 लोग अब भी सुरंग के अंदर फंसे हुए हैं. इस घटना में 4 लोग घायल हो गए. 

कई वाहन और मशीनें मलबे में दब गए

निर्माण कार्य से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक जब घटना हुई तो बुलडोजर और ट्रक समेत कई सारी मशीनें और वाहन सुरंग के सामने खड़े थे. सुरंग ढहने से वे भी पूरी तरह डैमेज हो गए हैं. रामबन के डिप्टी कमिश्नर मसर्रतुल इस्लाम और एसएसपी मोहिता  शर्मा सुरंग में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं. 

ऑडिट टीम के कर्मचारी सुरंग के अंदर फंसे

अफसरों ने बताया कि घटना के वक्त ऑडिट टीम सुरंग का इंस्पेक्शन करने पहुंची हुई थी. सुरंग ढहने से ऑडिट टीम के कई लोग अंदर फंस गए. उन्हें निकालने के लिए कोशिश जारी है. घटना के बाद बनिहाल से कई एंबुलेंस अस्पताल की ओर दौड़ती हुई दिखाई दीं. 

LIVE TV

Source link

Advertisement

Leave a Reply