Advertisement

Advertisement
बेंगलुरु।
JCB Electric Construction Equipment:
अर्थमूविंग और निर्माण उपकरणों की भारत की अग्रणी निर्माता कंपनी जेसीबी ने बेंगलुरु में आयोजित एक्सकोन 2022 में इंडस्ट्री का पहला पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एक्सकेवेटर जेसीबी 19सी-1ई को शोकेस किया। इसने एनएक्सटी प्लैटफॉर्म पर 22 टन हाइड्रोलिक एक्सकेवेटर भी लॉन्च किया, जिसे भारतीय प्रयोगों के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया है। इसके अलावा 4 टन का एक टेलीस्कोपिक हैंडर, एक आर्टिकुलेटेड बूम लिफ्ट एजे48डी और स्मार्ट इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए दो नए मिनी एक्सकेवेटर, 35जेड एचडी और 37सी एचडी पेश किए गए है। जेसीबी के प्राकृतिक गैस जेनसेट जी125 एनजी को भी एक्सकोन 2022 में लॉन्च किया गया है।ये भी पढ़ें-Ola CEO भाविश ने अपने एक ग्राहक को गिफ्ट किया Ola S1 Pro स्कूटर, वजह जान हो जाएंगे हैरान

इस मौके पर जेसीबी इंडिया के सीईओ और एमडी दीपक शेट्टी ने में कहा कि हमारे परिचालन के लिए इनोवेशन और संवहनीयता हमेशा महत्वपूर्ण रहे हैं और हमने ऐसे उत्पादों को पेश करना जारी रखा है, जो पर्यावरण पर उनके प्रभाव को महत्वपूर्ण रूप से सीमित करते हैं। जेसीबी 19सी-1ई भारत में इंडस्ट्री का पहला पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एक्सकेवेटर है और जेसीबी की ‘रोड टू जीरो’ पहल का अभिन्न अंग है, जो ऐसा कार्यक्रम है, जिसपर हम पिछले कुछ वर्षों से काम कर रहे हैं। मशीन का व्यापक परीक्षण किया गया है और इसमें विभिन्न अंतर्निहित विशेषताएं हैं, जो सेफ्टी और परफॉर्मेंस बेहतर करती है। जीरो एमिशन और कम शोर के साथ यह नई मशीन शहरी क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे के विकास और आंतरिक कामकाज के लिए आदर्श हैं।

ये भी पढ़ें-रतन टाटा की कार नैनो इलेक्ट्रिक ने लोगों में जगाया उत्साह, जानें क्या भारत में लॉन्च होगी Nano EV

आपको बता दें कि जेसीबी 19सी-1ई एक जीरो एमिशन मशीन है और इसमें चार लिथियम-आयन बैटरी दी गई हैं, जो मशीन को एक बार चार्ज करने पर पूरे दिन के लिए पावर देती हैं। सुरक्षा और उत्पादकता पर महत्वपूर्ण ध्यान देने के साथ जेसीबी का 2जीओ सिस्टम सेकेंडरी सेफ्टी सिस्टम के रूप में सभी नियंत्रणों को सुरक्षित रूप से अलग करता है। यह ऑटो-इनेक्टिव है और बैटरी लाइफ को संरक्षित करने के लिए ऑटो किक-अप पुनर्वितरण शक्ति से युक्त है। मशीन को कठोर परीक्षण और सत्यापन के बाद पेश किया गया है।

ये भी पढ़ें-कम दाम में लॉन्च हुई नई TVS iQube, देखें टीवीएस के इस अपडेटेड इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्राइस और रेंज

जेसीबी 19सी-1ई इलेक्ट्रिक मिनी एक्सकेवेटर के अलावा, जेसीबी ने दो और मिनी एक्सकेवेटर्स, 35जेड एचडी और 37सी एचडी भी लॉन्च किए हैं। दोनों मशीनें भारी काम करने वाली संरचनाओं के साथ आती हैं और इनका आकार कॉम्पैक्ट होने के कारण इन्‍हें आसानी से हैंडल किया जा सकता है। 5 टन मिनी एक्सकेवेटर रेंज, जिसमें 50जेड और 55जेड शामिल हैं, जो डिस्प्ले पर भी थे। इन मशीनों को सीमित क्षेत्रों में काम करने के लिए उच्च अनुकूलन क्षमता के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें उच्च शक्ति वाले भारी-काम करने वाले बूम और पूर्ण सस्‍पेंशन सीट, सुचारू जॉयस्टिक संचालन और इलेक्ट्रॉनिक इंजन गति नियंत्रण और मोड चयन के साथ उत्कृष्ट ऑपरेटर सुविधाएं हैं। कंपनी ने प्राकृतिक गैस द्वारा संचालित अपना पहला प्राकृतिक गैस जेनसेट, जी125 एनजी – 125 केवीए जेनसेट भी लॉन्च किया।

ये भी पढ़ें-10 लाख से सस्ती Maruti Ertiga सुरक्षा के मामले में भी अच्छी, देखें इस 7 सीटर कार के सेफ्टी फीचर्स

Source link

Advertisement

Leave a Reply