JEE Main 2023 students demanded first session of JEE should be held in April – JEE Main 2023: छात्रों ने की मांग,अप्रैल में होना चाहिए JEE का पहला सेशन, जानें

0
23
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
JEE Main 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) इस महीने तक ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE MAINS 2023) का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर सकती है। इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा दो सत्रों में आयोजित होने की उम्मीद है – पहला जनवरी में और दूसरा अप्रैल में। इस बीच, कई उम्मीदवारों ने एनटीए से परीक्षा की तारीख जारी करने का आग्रह करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा लिया है। कई उम्मीदवारों ने यह भी मांग की है कि जेईई मेन 2023 का पहला सत्र अप्रैल में आयोजित किया जाए।

इंजीनियरिंग प्रवेश के उम्मीदवारों ने  सोशल मीडिया पर अपनी बात रखते हुए कहा, ‘वे परीक्षा नहीं दे पाएंगे क्योंकि जनवरी में जेईई मेन आयोजित करने से अन्य परीक्षाओं के साथ क्लैश होगी। कई उम्मीदवारों ने कहा,  जनवरी में परीक्षा आयोजित करने से उन्हें रिवीजन के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलेगा और 12वीं कक्षा का सिलेबस अभी पूरा नहीं हुआ है। सोशल मीडिया पर हैशटैग #jeemainsinapril ट्रेड  हो रहा है।

एक यूजर ने लिखा, “कृपया जनवरी में जेईई मेन्स का आयोजन न करें क्योंकि हम अपनी प्रैक्टिस कर रहे हैं और हमारा सिलेबस अभी पूरा नहीं हुआ है। अगर जेईई मेन्स जनवरी में आयोजित होती है तो हमें रिवीजन के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलेगा। अप्रैल में जी मेन्स का पहला प्रयास करें”

बता दें, जेईई मेन्स 2023 की तारीखें अगले सप्ताह तक जारी होने की उम्मीद है। COVID-19 के प्रकोप के कारण पिछले साल बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। जेईई मेन्स 2022 का पहला सत्र जून में और दूसरा सत्र जुलाई में आयोजित किया गया था। इस साल कई बोर्ड के लिए बोर्ड टेस्ट प्रैक्टिकल जनवरी में शुरू होगा।  साल 2022 में, जेईई मेन्स 2022 के लिए कुल 10,26,799 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया – जिसमें जून और जुलाई दोनों सत्रों के छात्र शामिल हैं। वहीं कुल में से 9,05,590 छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे।

 

 

Source link

Advertisement

Leave a Reply