Jio-Google का सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन दिवाली से पहले हो सकता है लॉन्च, कीमत भी हुई लीक

0
128
Advertisement

Advertisement
Reliance Jio के सस्ते एंड्रॉयड स्मार्टफोन पिछले एक साल से सुर्खियों में छाए हुए हैं। लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें, तो रिलायंस जियो और गूगल के यह सस्ते एंड्रॉयड फोन भारत में दिवाली से पहले लॉन्च कर दिया जाएंगे। बता दें, अब-तक Jio टेलीकॉम कंपनी के तौर पर बड़ी-बड़ी कंपनियों को पछाड़ती आई थी, लेकिन अब कंपनी फीचर फोन के बाद बड़ी-बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों को मात देने के मकसद से सस्ते एंड्रॉयड स्मार्टफोन लेकर आने के लिए तैयार हो रही है। बता दें, जियो ने पिछले साल एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम आधारित एंट्री-लेवल स्मार्टफोन लाने के लिए गूगल के साथ साझेदारी का ऐलान किया था। पहले कहा जा रहा था कि यह स्मार्टफोन दिसंबर 2020 तक लॉन्च कर दिए जाएंगे, हालांकि इससे अब-तक पर्दा नहीं उठाया गया है। जिसकी एक वजह कोरोना वायरस महामारी हो सकती है।

ETTech की लेटेस्ट रिपोर्ट में मामले से जुड़े शख्स का हवाला देते हुए जानकारी दी गई है कि Reliance Jio और Google की साझेदारी में तैयार सस्ते एंड्रॉयड स्मार्टफोन को इस साल दिवाली से पहले लॉन्च कर दिया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, फोन रिसर्च एंड डेवलपमेंट स्तर से गुज़र चुका है और फिलहाल यह Wingtech Mobiles, Dixon Technologies, UTL Neolyncs और Flextronics Technologies की मैन्युफैक्टरिंग यूनिट की टेस्टिंग स्टेज पर है।

आपको बता दें, कहा जा रहा है कि इस फोन की कीमत $50 (लगभग 3,639 रुपये) हो सकती है। इसके अलावा, फोन भले ही दिवाली से पहले लॉन्च किया जाएगा, लेकिन लॉन्चिंग से पहले फोन की प्री-बुकिंग शुरू कर दी जाएगी जिसको लेकर रिपोर्ट में कहा गया है कि यह प्री-बुकिंग भारत में आने वाले महीनों में शुरू हो सकती है।

खबरों की मानें, तो गूगल इस फोन के लिए सॉफ्टवेयर को ऑप्टिमाइज़ करेगा जबकि Chinese Original Design Manufacturer (ODM) Wingtech का काम होगा इसके हार्डवेयर को डिज़ाइन करना जबकि अन्य वेंडर्स इस डिवाइस को असेंबल करेंगे।

गौरतलब है कि पहले माना जा रहा था कि रिलायंस जियो साल 2020 के अंत तक या फिर 2021 की शुरुआत तक 10 करोड़ सस्ते एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब देखना दिलचस्प होगा कि यह लेटेस्ट लीक कितनी सच साबित होती है।
 

Source link

Advertisement

Leave a Reply