​JKSSB Recruitment 2022 Apply For 1045 Posts At Jkssb.nic.in

0
50
Advertisement

Advertisement

JKSSB Recruitment 2022: जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड ने यूटी कैडर में भर्ती करने का फैसला लिया है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 नवंबर से शुरू हो जाएगी. ये अभियान एक हजार से अधिक पद पर भर्ती करेगा. जिसके लिए  उम्मीदवार को आधिकारिक साइट jkssb.nic.in पर जाना होगा. इस अभियान के लिए अभ्यर्थी 20 दिसंबर तक आवेदन कर पाएंगे.

ये है रिक्ति विवरण
अधिसूचना के अनुसार यह भर्ती अभियान 1045 पद को भरेगा.

पात्रता मानदंड
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास पद अनुसार योग्यता होनी चाहिए. उम्मीदवार की आयु सामान्य वर्ग के लिए 40 वर्ष से कम और अन्य के लिए 43 वर्ष से कम होनी चाहिए.

ऐसे होगा चयन
चयन प्रक्रिया में वस्तुनिष्ठ प्रकार, बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे. प्रश्न केवल अंग्रेजी भाषा में सेट किए जाएंगे.

News Reels

इतना देना होगा आवेदन शुल्क
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इस अभियान के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 550 रुपये का शुल्क जमा करना होगा. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के लिए 450 रुपये है. शुल्क का भुगतान केवल नेट बैंकिंग, क्रेडिट या डेबिट कार्ड के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है.

एडमिट कार्ड
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बोर्ड की तरफ से प्रवेश पत्र जरिए किए जाएंगे. उम्मीदवार परीक्षा से करीब 1 हफ्ते पहले एडमिट कार्ड आधिकारिक साइट www.jkssb.nic.in से डाउनलोड कर पाएंगे. उम्मीदवार को परीक्षा हॉल में एडमिट कार्ड/रोल नंबर कार्ड/स्लिप का प्रिंटआउट लाना होगा. इसके बिना उन्हें प्रवेश नहीं मिलेगा.

यहां क्लिक कर चेक करें नोटिफिकेशन

UPSC की भर्ती के लिए करें आवेदन 
संघ लोक सेवा आयोग ने लेक्चरर,  सहायक रसायनज्ञ सहित कई पद पर भर्तियां निकाली हैं. जिनके लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 1 दिसंबर 2022 तय की गई है. यह भर्ती अभियान संगठन में 160 पदों को भरेगा.

यह भी पढ़ें-

​​BPSC Result 2022: BPSC ने जारी किए असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा के नतीजे, डायरेक्ट लिंक की मदद से करें चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Advertisement

Leave a Reply