Advertisement

LIC Share Price: देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के शेयरों की लिस्टिंग 17 मई यानी इस मंगलवार को हुई थी. हालांकि इसकी धमाकेदार लिस्टिंग की उम्मीद लगाए बैठे निवेशकों को निराशा हाथ लगी और ये इश्यू प्राइस से नीचे लिस्ट हुआ. आज तीसरे दिन भी लगातार एलआईसी के शेयरों में गिरावट जारी है. 

Advertisement

आज क्या है एलआईसी के शेयरों का हाल
आज यानी अपनी लिस्टिंग के तीसरे दिन भी एलआईसी का शेयर इश्यू प्राइस को छू नहीं पाया है और ये 31.10 रुपये यानी 3.55 फीसदी की गिरावट के साथ 845.25 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. एलआईसी के आईपीओ में इश्यू प्राइस 949 रुपये तय किया गया था पर इन तीन दिनों में एलआईसी के शेयर ने एक बार भी अपने इश्यू प्राइस को नहीं छुआ.

एलआईसी का मार्केट कैप घटा
एलआईसी का मार्केट कैप भी इन तीन दिनों में घटा है और ये 5.54 लाख करोड़ रुपये से घटकर 5.35 लाख करोड़ रुपये पर आ गया है. कंपनी ने अपने IPO से 20,557 करोड़ रुपये जुटाए हैं. हालांकि, उसके शेयर 949 रुपये प्रति शेयर के इश्यू प्राइस के मुकाबले आठ फीसदी से ज्यादा गिरकर शेयर बाजार में लिस्ट हुए. 
 
एलआईसी के शेयर का उच्चतम स्तर
एलआईसी के शेयर का उच्चतम स्तर देखें तो ये इन तीन दिनों में 918.95 रुपये तक अधिकतम जा पाया है और इसका सबसे निचला स्तर देखें तो ये 843.25 रुपये प्रति शेयर के लो तक गया था. आज ये अपने निचले स्तर के करीब ही कारोबार कर रहा है, इसके और नीचे जाने का डर निवेशकों को सता रहा है. 

ये भी पढ़ें

Gold Rate Update: सोने में गिरावट, चांदी की चमक फीकी, चेक करें गोल्ड-सिल्वर के लेटेस्ट रेट्स

Supreme Court On GST: सुप्रीम कोर्ट ने कहा, जीएसटी काउंसिल की सिफारिशें मानने के लिए केंद्र और राज्य सरकार बाध्य नहीं

Source

Advertisement

Leave a Reply