Vijender Singh Boxer: लोकसभा चुनावों से ऐन पहले उलटफेर का दौर जारी है. बीजेपी के खिलाफ मुखर रहने वाले बॉक्सर विजेंदर ने अब बीजेपी ज्वाइन कर लिया है. उन्होंने पार्टी मुख्यालय में बीजेपी की सदस्य्ता ली है. विजेंदर आए दिन बीजेपी पर हमलावर रहते थे और वे राहुल गांधी की तरफदारी करते रहते थे. इतना ही नहीं हाल ही में तो ऐसी चर्चाएं थीं कि विजेंदर को कांग्रेस मथुरा से हेमा मालिनी के सामने चुनाव मैदान में उतार सकती है. लेकिन अब पूरा मामला ही पलट गया.

बताया जा रहा है कि अभी तक विजेंदर को कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया था और उनको समझ आ गया था कि वे कांग्रेस के टिकट से शायद ही चुनाव जीत पाएंगे. ऐसे में अब उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया है. उनको बीजेपी टिकट देकर जाट समुदाय में बड़ा मैसेज दे सकती है.

वैसे भी विजेंदर हरियाणा के भिवानी के हैं और जाट समुदाय का प्रतिनिधित्व करते हैं. चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न.. पीएम मोदी की मेरठ रैली, ये सब बीजेपी के लिए पश्चिमी यूपी के वोटरों के लिए खास मैसेज है. इसी कड़ी में विजेंदर भी अब उसी अभियान का हिस्सा बन रहे हैं. विजेंदर ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर अपना डंका बजा दिया था. फिलहाल अब वे पूरी तरह से बीजेपी के रंग में रंग चुके हैं.

बीजेपी ज्वाइन करते समय विजेंदर ने ज्यादा तो कुछ नहीं कहा लेकिन बीजेपी और सरकार के कसीदे पढ़े. उन्होंने बताया कि मोदी सरकार में खिलाड़ियों का मान-सम्मान दुनियाभर में बढ़ा है. इसके लिए बीजेपी धन्यवाद के काबिल है. उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा है कि मैं इसी सरकार और इसी पार्टी में रहकर अच्छे को अच्छा और गलत को गलत बोल सकूं. उन्होंने कहा कि इसके लिए बीजेपी संगठन और पार्टी का धन्यवाद कि मैं इस परिवार का हिस्सा बन रहा हूं. बाद में यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस में क्या कमी रह गई तो उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस वाले ही बता पाएंगे.