Luis Suarez reduced to tears as Uruguay crash out after dramatic climax to Group H FIFA World Cup 2022 Watch Video

0
63
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
फीफा वर्ल्ड कप 2022 का पहला राउंड एक और उलटफेर के साथ खत्म हुआ। शुक्रवार रात साउथ कोरिया ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल को 2-1 से धूल चटाते हुए राउंड ऑफ 16 में अपनी जगह बनाई। साउथ कोरिया की इस जीत का असर उरुग्वे पर पड़ा और ग्रुप एच के अन्य मैच में घाना पर 2-0 से जीत के बाद भी वह नॉकआउट में प्रवेश नहीं कर सका। उरुग्वे के फुटबॉल वर्ल्ड कप के पहले राउंड से बाहर होने के बाद टीम के स्टार खिलाड़ी लुइस सॉरेज अपने आंसू नहीं रोक पाए। मैदान पर ही सॉरेज की आखें नम हो गई थी और जब वह वापस ड्रेसिंग रूम लौट रहे थे तो उन्हें रोता हुआ देखा गया। इस घटना का वीडियो खुद फीफा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया है। बता दें, साउथ कोरिया और घाना के समान चार चार अंक रहे लेकिन एशियाई टीम बेहतर गोल अंतर के कारण आगे बढ़ने में सफल रही। 

FIFA World Cup Round Of 16: पहले राउंड में बड़े उलटफेरों के बाद टॉप 16 में पहुंची ये टीमें, देखें पूरा शेड्यूल

ह्वांग ही चान के अंतिम क्षणों में किए गए गोल की मदद से दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को यहां पुर्तगाल को 2-1 से हराकर ग्रुप एच से विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतिम 16 में जगह बनाई। ही चान ने दूसरे हाफ के इंजरी टाइम में यह महत्वपूर्ण गोल किया जिससे उरुग्वे की नॉकआउट चरण में पहुंचने की उम्मीदें भी समाप्त हो गई। उरूग्वे ने ग्रुप एच के एक अन्य मैच में घाना को 2-0 से हराया लेकिन इसके बावजूद उसे बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

विश्व कप में नेमार वापसी करेंगे या नहीं, कैमरून के खिलाफ मैच के बाद फैसला करेगा ब्राजील

पुर्तगाल अपने पहले दोनों मैच जीतकर नॉकआउट चरण में जगह बना चुका था लेकिन कोरिया ने उसकी जीत की हैट्रिक पूरी नहीं होने दी। ही चान ने सोन ह्यूंग मिन के पास पर निर्णायक गोल किया जिससे कोरिया ने ग्रुप एच से दूसरी टीम के रूप में नॉकआउट चरण में प्रवेश किया।

Source link

Advertisement

Leave a Reply