Mainpuri Upchunav: ओमप्रकाश राजभर की पार्टी के प्रत्याशी समेत 7 उम्मीदवारों के पर्चे खारिज – mainpuri loksabha byelection sbsp candidate ramakant kashyap along with 7 others nomination rejected upat – News18 हिंदी

0
24
Advertisement

Advertisement

हाइलाइट्स

SBSP प्रत्याशी रमाकांत यादव समेत 7 उम्मीदवारों के पर्चे हुए खारिज
मैनपुरी उपचुनाव में अब 6 प्रत्याशी मैदान में
सपा की डिंपल यादव और बीजेपी के रघुराज सिंह शाक्य के बीच मुकाबला

मैनपुरी. सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रत्याशी रमाकांत कश्यप समेत सात लोगों के पर्चे खारिज कर दिए गए. नामांकन पत्रों की जांच के बाद अलग-अलग खामियों की वजह से सभी पर्चे खारिज किए गए. अब इस सीट पर कुल 6 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं. बता दें कि नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 21 नवंबर है.

नामांकन पत्रों की जांच के बाद जिन उम्मीदवारों के पर्चे खारिज हुए उनमें, सुभासपा के रमाकांत कश्यप, वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल की उर्मिला देवी, भारतीय किसान परिवर्तन पार्टी के कपिन्जाल, शिव समाज पार्टी के सुनील कुमार मिश्रा, निर्दलीय महेश शर्मा, और राजकुमार शामिल हैं.

सपा ने झोंकी पूरी ताकत
गौरतलब है कि मैनपुरी सीट पर समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव और बीजेपी के रघुराज सिंह शाक्य के बीच ही मुख्य मुकाबला है. मुलायम सिंह की विरासत को बचाने के लिए समाजवादी पार्टी और यादव परिवार ने पूरी ताकत झोंक दी है. शुक्रवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव के समर्थन में करहल विधानसभा सीट से प्रचार शुरू किया. इस दौरान उन्होंने मुलायम सिंह की यादों को भी जनता के साथ साझा किया. साथ ही उनके द्वारा मैनपुरी के लिए किए गए विकास कार्यों और जिले से उनके लगाव की बात भी बोली. उन्होंने अपील की कि डिंपल को रिकॉर्ड मतों से जिताना है.

शिवपाल ने बुलाई अहम बैठक 
डिंपल यादव को समर्थन का ऐलान कर चुके प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के प्रमुख शिवपाल यादव ने शनिवार को एसएस मेमोरियल कॉलेज में कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में वे कार्यकर्ताओं संग उपचुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा करेंगे.

Tags: Mainpuri News, Omprakash Rajbhar, UP latest news

Source link

Advertisement

Leave a Reply