Advertisement

Advertisement

कंपनी द्वारा पेश की बिक्री रिपोर्ट पर गौर करें तो बीते जुलाई महीने में कंपनी ने इसके कुल 13,447 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले साल के इसी महीने के महज 10,470 यूनिट्स के मुकाबले पूरे 31% ज्यादा है। इसके अलावा कोई अन्य सेडान कार इस सूचि में अपनी जगह बनाने में सफल नहीं हो सकी है। हालांकि बाजार में इस कार का मुकाबला होंडा अमेज, हुंडई ऑरा और टाटा टिगोर जैसी कारें भी मौजूद हैं।


नई Maruti Dzire में क्या है ख़ास:मारुति सुजुकी ने हाल ही में नई फेसलिफ्ट डिजायर को बाजार में उतारा है। कुल चार ट्रिम में आने वाली Maruti Dzire का VXi और ZXi वेरिएंट कंपनी फिटेड सीएनजी के साथ आता है। इसमें कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का डुअल-जेट पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 5 स्पीड मैनुअल और वैकल्पिक ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। इसका पेट्रोल वेरिएंट 23 किलोमीटर तक का माइलेज देता है वहीं सीएनजी वेरिएंट सेग्मेंट में सबसे ज्यादा माइलेज के लिए मशहूर है। कंपनी का दावा है कि इसका सीएनजी वेरिएंट 31.12 किलोमीटर तक का माइलेज देता है।यह भी पढें: इस तारीख को आ रही है Hunter 350 और नई Bullet, कंपनी ने जारी किया टीज़र

फीचर्स के तौर पर इस कार में क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक एलईडी हेडलाइट्स, ऑटो-फोल्डिंग ओआरवीएम, पुश-बटन इंजन स्टार्ट/स्टॉप और ऑटो एसी के साथ रियर वेंट्स दिए गए हैं। एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 4.2-इंच मल्टी-कलर MID इसे और भी ख़ास बनाता है। इस कार की कीमत 6.24 लाख रुपये से लेकर 9.18 लाख रुपये के बीच है।

मारुति सुजुकी के अन्य ख़बरों की बात करें तो कंपनी आगामी 18 अगस्त को अपनी सबसे सस्ती कार Maruti Alto K10 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस कार के लॉन्च से पहले ही इसकी तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो चुकी हैं। कंपनी ने इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में काफी कुछ बदला है। इसके अलावा इस कार को 1.0 लीटर की क्षमता के नए पावरफुल इंजन के साथ पेश किया जाएगा।

Source link

Advertisement

Leave a Reply