Mercedes-Maybach GLS 600 SUV launch in India, starting price Rs 2.43 crore | Mercedes-Maybach GLS 600 एसयूवी भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत 2.43 करोड़ रुपए

0
126
Advertisement


Advertisement

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी Mercedes benz (मर्सिडीज बेंज) ने भारत में लग्जरी एसयूवी Maybach GLS600 (मेबैक जीएसएस600) को लॉन्च कर दिया है। इस एसयूवी को सीबीयू (completely built-up) के माध्यम से बेचा जाएगा। इस वजह से इसकी कीमत में काफी वृद्धि की गई है। बता दें, GLS600 मर्सिडीज-मेबैक लाइन-अप में ब्रांड की पहली एसयूवी है, जिसे पहली बार वर्ष 2019 में ग्लोबली पेश किया गया था।

बात करें कीमत की तो Mercedes-Maybach GLS600 को भारतीय बाजार में 2.43 करोड़ रुपए की शुरुआती कीमत के साथ लांच किया गया है। इसमें कई सारे लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं और देखने में यह पहले से अधिक लग्जरी प्रीमियम नजर आती है। आइए जानते हैं इस एसयूवी के बारे में…

Mahindra ने भारत में Xdreno नाम कराया रजिस्टर

एक्सटीरियर
Mercedes-Maybach GLS600 एसयूवी में स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में कई सारे बदलाव किए गए हैं। इसमें क्रोम फिनिश दी गई है, जिसमें बड़े वर्टिकल स्लेट ग्रिल, विंडो लाइन, साइड-स्टेप, फ्रंट और रियर बंपर पर डिजाइन एक्सेंट, रूफ रेल और एग्जॉस्ट टिप्स शामिल हैं। इस SUV में बड़े 22-इंच या 23-इंच ब्रश वाले मल्टी-स्पोक व्हील्स दिए गए हैं, जो कि ड्यूल-टोन पेंट स्कीम के साथ आते हैं। 

इंटीरियर
बात करें इसके इंटीरियर की तो इसके डैशबोर्ड के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन बेहतर फीलिंग के लिए इसमें इंसर्ट और फ़िनिशर के साथ नप्पा लेदर का उपयोग किया गया है। इसमें ट्विन 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन में मेबैक यूनिक ग्राफिक्स और फ़ंक्शन दिए गए हैं। सबसे बड़ा बदलाव रियर में है। इसकी तीसरी पंक्ति को हटा दिया गया है जबकि दूसरी पंक्ति में अधिक जगह के लिए पीछे किया गया है। यानी कि अब यह एक 5 सीटर एसयूवी है। इसमें 4-सीट लेआउट चुनने का विकल्प भी दिया गया है, जो कि इलेक्ट्रिक एडजस्ट के साथ आती हैं। 

Updated Hyundai Aura भारत में लॉन्च, जानें कीमत

इंजन और पावर
Mercedes-Maybach GLS600 में 4.0-लीटर का V8 इंजन दिया गया है। यह इंजन 550bhp की अधिकतम पावर और 730Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन में एक एकीकृत EQ बूस्ट स्टार्टर-जनरेटर भी है जो 21bhp और 249Nm टार्क का सपोर्ट करता है। इस इंजन को 9G-TRONIC ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। 

बात करें इसकी रफ्तार की तो Maybach GLS600 एसयूवी महज 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है। 
 

Source link

Advertisement

Leave a Reply