Michy Batshuayi brace helps Belgium defeat Canada by 1 all in FIFA World Cup 2022 Match

0
32
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
मिची बत्सुयी के गोल की बदौलत बेल्जियम ने कतर के अहमद बिन अली स्टेडियम में खेले गए फीफा विश्व कप 2022 के ग्रुप एफ मैच में कनाडा को रोमांचक मैच में हरा दिया। बेल्जियम ने कनाडा के खिलाफ 1-0 से जीत हासिल की और टूर्नामेंट की शुरुआत जीत से की। बेल्जियम एक शुरुआती गोल से बच गया था, क्योंकि थिबाउट कर्टोइस ने ग्रुप एफ क्लैश में कनाडा के अल्फोंसो डेविस को मौके से वंचित कर दिया था। 

जैसे ही मैच शुरू हुआ, थिबाउट कर्टोइस ने अल्फोंसो डेविस को मौके से एक गोल से वंचित कर दिया और इससे बेल्जियम ने शुरुआत में ही गोल बचा लिया। यह रियल मैड्रिड के स्टार से जबरदस्त बचाव था। 10 मिनट में टेलर बुकानन की स्ट्राइक की, जिससे लगा कि कनाडा को बढ़त मिल जाएगी, लेकिन डेविस के कमजोर प्रयास को थिबुत कर्टोइस ने बचा लिया।

बेल्जियम की शुरुआत खराब रही, लेकिन फिर भी कनाडा की टीम किसी तरह गोल नहीं कर पाई। कर्टोइस ने अपनी क्लास अगले कुछ मिनटों बाद दिखाई, लेकिन विपक्षी टीम के गोलकीपर ने इसे बचा लिया।

उत्तर अमेरिकी टीम ने पहले हाफ के 44वें मिनट में गोल किया और आखिर तक अपनी बढ़त को बनाए रखा। बेल्जियम के लिए मिची बत्सुयी ने गोल किया। 

कनाडा की फुटबॉल टीम को पेनल्टी सहित कई मौके मिले थे, लेकिन वे गोल नहीं कर पाए। बेल्जियम ने ब्रेक की ओर बढ़ते हुए कनाडा को 1-0 से पीछे कर दिया। आधे से ज्यादा समय तक बैकफुट पर रहने के बाद मिची बत्सुयी ने रन ऑफ प्ले के खिलाफ गोल किया। बेल्जियम की टीम बैकफुट पर थी, लेकिन इस गोल ने मैच पलटने का काम किया। 

Source link

Advertisement

Leave a Reply