Advertisement

Advertisement

New Baleno बेस्ड compact SUV सीधे तौर पर Renault Kiger और Nissan Magnite और Tata Punch जैसे कारों से होगा, इतना ही नहीं इस गाड़ी का मुकाबला Kia Sonet और Hyundai Venue के बेस मॉडल से भी माना जा रहा है।

नया मॉडल बलेनो का क्रॉसओवर वर्जन होगा जिसका कोडनेम YTB है। बलेनो क्रॉस का डिज़ाइन एक कूप एसयूवी की तरह है, जो मारुति ने ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित किया था। मारुति YTB का साइड प्रोफाइल नई बलेनो जैसा दिखता है। हालांकि, फ्रंट को फिर से काफी अच्छे से डिजाइन किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक नया मॉडल हाल ही पेश की गई ग्रैंड विटारा से प्रेरित है। यह मॉडल भी Heartect प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगा जिस पर कंपनी की बलेनो समेत कई अन्य गाड़ियां बनी हैं। माना जा रहा है कि नया मॉडल सस्ता होगा, ऐसे में बहुत ज्यादा फीचर्स आपको इसमें देखने को नहीं मिलेंगे।

अभी तक, इंजन के बारे में कोई जानकारी तो नहीं मिली है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि नए मॉडल में 1.2-लीटर, K-सीरीज़ का इंजन मिल सकता है। इतना ही नहीं इसमें एक नया टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। इस नए मॉडल को नई ब्रेज़ा के नीचे वाली पोजीशन में लाया जाएगा।

दरअसल कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में पहले ब्रेजा की कीमत कम थी जिसकी वजह से यह काफी पॉपुलर भी हई, लेकिन अब नए अवतार में आने के बाद इसकी कीमत काफी बढ़ गई है जिसे देखते हुए कंपनी को एक किफायती कॉम्पैक्ट SUV लानी पड़ रही है। बलेनो क्रॉस मारुति सुजुकी की लाइन-अप में तीसरी एसयूवी होगी। माना जा रहा है कि इसकी कीमत 6.99 लाख रुपये से कम हो सकती है ।

Source link

Advertisement

Leave a Reply