Ola घर तक डिलीवर करेगी फ्री Oxygen Concentrators, Give India के साथ शुरू की पहल

0
191
Advertisement

Advertisement
Ola ने भारत में कोरोना वायरस महामारी से राहत पहुंचाने के लिए अपनी Ola app के माध्यम से ऑक्सिज़न कॉन्सन्ट्रेटर की फ्री होम डिलीवरी करने का ऐलान किया है। ओला ने इस मुहीम के लिए GiveIndia फाउंडेशन के साथ साझेदारी की है, ताकि वह ‘O2forIndia’ पहल के जरिए जरूरतमंद लोगों तक ऑक्सिज़न कॉन्सन्ट्रेटर की फ्री डिलीवरी कर सकें। बता दें, भारत में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर ने विकराल रूप धारण कर लिया है, जिसमें रोज़ाना लाखों की संख्या में COVID-19 के केस दर्ज किए जा रहे हैं। COVID-19 की दूसरी लहर पहली लहर की तुलना में अधिक खतरनाक साबित हुई है, जिसने चिकित्सा के बुनियादी ढांचे को ही अस्प-व्यस्त कर दिया है।

भारत में COVID-19 की दूसरी लहर के दौरान उत्पन्न होने वाली बड़ी समस्याओं में से एक है लाइव-सेविंग रिसोर्से की अनउपलब्धता, जैसे ऑक्सिज़न कॉन्सन्ट्रेटर व सिलेंडर इत्यादि। इस वजह से मजबूरन लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से मदद की गुहार लगानी पड़ रही है। नागरिकों की मदद के लिए भले ही सरकारी मदद आने में देर हो, लेकिन कई ऐसी निजी संस्थाएं तो जो अपने दम पर लोगों की मदद के लिए आगे आ रही हैं। इन्हीं में से एक संस्था के साथ मिलकर Ola ने अपनी नई सर्विस का ऐलान किया है। इस सर्विस के माध्यम से ओला जरूरतमंद लोगों तक ऑक्सिज़न कॉन्सन्ट्रेटर की फ्री होम डिलीवरी करने वाला है। इस सर्विस के तहत ओला पिक-अप और डिलीवरी दोनों की सुविधा प्रदान करेगा। इस नई सर्विस का फायदा आप ओला ऐप के जरिए ले सकते हैं। हालांकि, फिलहाल ओला की यह सर्विस केवल बेंगलुरु शहर तक ही सीमित है।

Ola Cabs के को-फाउंडर Bhavish Aggarwal ने ट्वीट के माध्यम से इस नई सर्विस का ऐलान किया और यह भी जानकारी दी कि आने वाले हफ्तों में यह सर्विस भारत के अन्य शहरों तक भी पहुंचाई जाएगी। इस सुविधा के लिए ग्राहकों को 5,000 रुपये की सेफ्टी रीफंडेबल राशि डिपॉज़िट करनी पड़ेगी।

अग्रवाल कहते हैं, ”हमें उम्मीद है कि यह पहल इस कठिन समय में लोगों की मदद के लिए हितकारी साबित होगी और इससे प्रभावित लोगों के दर्द और चिंता को कम करने में मदद मिलेगी।”

गौरतलब है कि इस मुहीम के लिए ओला कैब ड्राइवर्स को स्पेशल ट्रेनिंग दी जा रही है, ताकि वह खुद की सुरक्षा के साथ दूसरों की इस कठिन समय में मदद कर सके।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Advertisement

Leave a Reply