PAK vs ENG: 18 साल के रेहान में ब्रेंडन मैकुलम ने ऐसा क्या देख लिया… अब खतरे में 71 साल पुराना रिकॉर्ड – rehan ahmed added to england test squad against pakistan

0
25
Advertisement

Advertisement
नई दिल्ली: पाकिस्तान दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले इंग्लैंड का एक युवा खिलाड़ी रेहान अहमद की खूब चर्चा हो रही है। रेहान एक लेग स्पिनर हैं और एशिया धरती पर वह टीम के लिए कारगर भी हो सकते हैं लेकिन चर्चा उनके खेल या गेंदबाजी की नहीं उनकी उम्र को लेकर हो रही है। दरअसल रेहान की उम्र अभी सिर्फ 18 साल 102 दिन की है और उन्हें इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए रेहान को एक नेट बॉलर के तौर पर शामिल किया गया था लेकिन कोच बेंडन की पारखी नजर उन पर पड़ी और उन्हें मुख्य टीम के साथ जोड़ लिया गया।ऐसे में अगर वह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में डेब्यू करते हैं तो वह ऐसा करने वाले इंग्लैंड के सबसे युवा खिलाड़ी बन जाएंगे और 71 साल पुराना टूट जाएगा। घरेलू क्रिकेट में रेहान लीस्टरशर के लिए खेलते हैं। इंग्लैंड के लिए सबसे कम उम्र में इंटरनेशनल डेब्यू करने का रिकॉर्ड ब्रायन क्लोज के नाम है जिन्होंने 18 साल 149 दिन की उम्र में अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेला था। ब्रायन क्लोज ने साल 1949 में इंग्लैंड के लिए अपना डेब्यू किया था।

रेहान 11 साल बाद लीस्टरशर से इंग्लैंड के मुख्य टीम में शामिल होने वाले खिलाड़ी भी बनेंगे। आखिरी बार जेम्स टेलर लीस्टरशर की तरफ से इंग्लैंड के लिए डेब्यू किया था।

घरेलू क्रिकेट में दिखा चुके हैं जलवा

बता दें कि रेहान पिछले एक साल से अपने बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने रॉयल लंदन कप में दमदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 7 मैच में 5 विकेट लेने के अलावा बल्लेबाजी में 44.50 की औसत से रन बनाए थे। इसके बाद अंडर-19 विश्व कप में भी उन्होंने अपनी फिरकी से बल्लेबाजों की खबर ली। विश्व कप में रेहान ने इंग्लैंड के लिए 12 विकेट लिए थे। उनकी इस दमदार गेंदबाजी के कारण ही टीम फाइनल तक पहुंची थी लेकिन यहां उसे भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

2005 के बाद पाकिस्तान में टेस्ट खेलेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले इंग्लैंड की यूएई में ट्रेनिंग कर रही हैं। यहां टीम शनिवार इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के लिए रवाना होगी। यहां 1 दिसंबर से रावलपिंडी में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। साल 2005 के बाद इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान में पहली बार टेस्ट मैच खेलेगी।

साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकवादी हमले के बाद से लंबे समय तक पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट को बहाल नहीं किया जा सका था लेकिन हाल के सालों में अब यहां क्रिकेट की वापसी हो रही है।

Rishabh Pant: वह टीम पर बोझ बन रहा है… पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ऋषभ पंत को टीम से बाहर करने को कहा
IND vs NZ: न्यूजीलैंड का कड़ा फैसला, धाकड़ खिलाड़ी को कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर

Source link

Advertisement

Leave a Reply