PCB updates on Shaheen Afridi injury know how long he will be out

0
35
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
Shaheen Afridi Injury Update: पाकिस्तान के स्टार तेज शाहीन शाह अफरीदी गेंदबाज को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में चोटिल होने के बाद दो हफ्ते के रिहैबलेशन की सलाह दी गई है। इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में हैरी ब्रुक्स का कैच पकड़ने के दौरान अफरीदी मैदान पर घुटने के बल गिर गए थे, जिस वजह से वह बाद में गेंदबाजी भी नहीं कर पाए थे। पाकिस्तान को इस मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था और जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड की टीम ने दूसरी बार खिताब अपने नाम किया था।

T20 WC: ऑस्ट्रेलिया ने किया ‘टीम ऑफ द टूर्नामेंट’ का ऐलान, इन भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

पीसीबी की प्रेस रिलीज के अनुसार ‘पाकिस्तान के लिए टीम के रवाना होने से पहले सोमवार की सुबह किए गए स्कैन ने पुष्टि की है कि चोट के कोई निशान नहीं थे और घुटने की परेशानी “लैंडिंग के दौरान घुटने को मजबूर करने के कारण” होने की संभावना थी।’

रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाए जानें की हवा हुई तेज, जानें किसे नया कप्तान बनता देखना चाह रहे हैं पूर्व खिलाड़ी

प्रेस रिलीज में आगे लिखा है ‘पीसीबी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ नजीबुल्लाह सूमरो और ऑस्ट्रेलियाई घुटने के विशेषज्ञ डॉ पीटर डी’एलेसेंड्रो के बीच स्कैन पर चर्चा हुई और यह जानकर आश्वस्त हुआ कि कोई चोट नहीं थी। बाएं हाथ का तेज गेंदबाज बेहतर महसूस कर रहा है और जोश में है।’

पाकिस्तान लौटने के बाद शाहीन अफरीदी को कुछ दिनों तक नेशनल हाई परफॉरमेंस सेंटर में उनके घुटने को मजबूत करने के लिए तैयार किए गए रिहैबिलिटेशन और कंडीशनिंग प्रोग्राम से गुजरना होगा। शाहीन की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम के सफल समापन और मेडिकल स्टाफ पुष्टी के बाद ही होगी।

T20 वर्ल्ड कप 2022 में गेंदबाजों की ठुकाई करने में सूर्यकुमार यादव जैसा कोई नहीं, ICC ने जारी की लिस्ट

बता दें, इसी साल श्रीलंका में टेस्ट सीरीज के दौरान शाहीन अफरीदी चोटिल हुए थे। कई महीनों तक रिहैब करने के बाद इस खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी। टूर्नामेंट की शुरुआत में शाहीन लय में नहीं दिख रहे थे, मगर जैसे-जैसे वह मैच खेलते गए उन्होंने लय हासिल की। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शाहीन ने कुल 11 विकेट चटकाए। फाइनल में अगर वह फिट होते तो शायद मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था।

Source link

Advertisement

Leave a Reply