Petrol-Diesel Price: Petrol And Diesel Prices Were Increased By 19 Paise Per Litre Each

0
110
Advertisement

Petrol-Diesel Price: देश में एक दिन थमने के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतें आज फिर बढ़ गई हैं. पेट्रोल और डीजल की दामों में आज 19 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है. जिसके बाद राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत अब 95.56 हो गई है, जो अबतक सबसे ज्यादा है. वहीं, एक लीटर डीजल की कीमत 86.47 है. इस साल 4 मई के बाद अबतक 22वीं बार पेट्रोल और डीजल महंगा हुआ है. 

Advertisement

कई राज्यों में रुपए 100 पर पहुंचा पेट्रोल

देश के अलग-अलग हिस्सों में अब पेट्रोल ऐतिहासिक उच्चस्तर पर पहुंच गया है. राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और लद्दाख समेत छह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया है. वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल अब 101 रुपए का मिल रहा है. 

मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 101.52 रुपए

देश में राजस्थान पेट्रोल और डीजल पर सबसे अधिक वैट लगाता है. उसके बाद मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना का नंबर आता है. मुंबई देश का पहला महानगर है, जहां 29 मई को पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के ऊपर पहुंचा था. मुंबई में इस समय पेट्रोल 101.71 रुपये और डीजल 93.77 रुपये प्रति लीटर है.

चार मई के बाद 5.15 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल

इस साल चार मई के बाद पेट्रोल, डीजल के दाम में 22वीं बार वृद्धि हुई है. इस दौरान पेट्रोल का दाम 5.15 रुपए और डीजल का दाम 5.74 रुपए प्रति लीटर बढ़ा है. तेल कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले 15 दिन के भावों के औसत के आधार पर रोजाना घरेलू बाजार में दाम तय करतीं हैं.

यह भी पढ़ें-

Coronavirus: सरकार की फ्री वैक्सीन और अन्न देने की योजना, इस वित्त वर्ष 1.15 लाख करोड़ का आएगा खर्चा

Corona Vaccine New Rates: प्राइवेट अस्पताल के लिए कोवैक्सीन, कोविशील्ड और स्पूतनिक वी वैक्सीन की कीमत तय, जानें नई दर

Source by [author_name]

Advertisement

Leave a Reply