PGCIL Recruitment 2022 For 800 Field Engineers And Field Supervisior PGCIL Jobs PGCIL Vacancies PGCIL Naukriyan

0
36
Advertisement

Advertisement

PGCIL Recruitment 2022: पावरग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL), इंजीनियर ग्रेजुएट्स के लिए नौकरी पाने का बढ़िया अवसर लेकर आया है. यहां फील्ड इंजीनियर और फील्ड सुपरवाइजर के पद पर बंपर वैकेंसी निकली हैं. इन भर्तियों के लिए आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं. आवेदन शुरू होंगे 21 नवंबर 2022 से और इन पर अप्लाई करने की लास्ट डेट है 11 दिसंबर 2022. इच्छुक कैंडिडेट्स जो जरूरी योग्यता रखते हों, अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें. पीजीसीएल की इन रिक्तियों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से फील्ड इंजीनियर और फील्ड सुपरवाइजर के कुल 800 पद भरे जाएंगे. फील्ड इंजीनियर के पद इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन और आईटी के लिए हैं. जबकि फील्ड सुपवाइजर के पद इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन के लिए हैं.

इस वेबसाइट से करें अप्लाई

News Reels

पीजीसीआईएल की इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन होंगे. इसके लिए कैंडिडेट्स को पावरग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – powergrid.in डिटेल्स जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल

कुल पद –  800

फील्ड इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) – 50 पद

फील्ड इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन) – 15 पद

फील्ड इंजीनियर (आईटी) – 15 पद

फील्ड सुपरवाइजर (इलेक्ट्रिकल) – 480 पद

फील्ड सुपरवाइजर (इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन) – 40 पद

कौन कर सकता है अप्लाई

इन वैकेंसी के लिए अप्लाई करने के लिए मोटे तौर पर कैंडिडेट के पास संबंधित क्षेत्र में बीई, बीटेक या बीएससी इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. बाकी अलग-अलग पद के लिए पात्रता अलग है जिसका डिटेल नोटिस में चेक किया जा सकता है. जहां तक आयु सीमा की बात है तो इन भर्तियों के लिए आयु सीमा 29 साल तय की गई है.

कैसे होगा सेलेक्शन

इन वैकेंसी के लिए कैंडिडेट्स का सेलेक्शन टेक्निकल नॉलेज टेस्ट और एप्टीट्यूड टेस्ट के बेसिस पर होगा. पहले टेस्ट में इंजीनियरिंग डिग्री या डिप्लोमा के सिलेबस से संबंधित क्षेत्र में 50 प्रश्न आएंगे. दूसरे पेपर में लॉजिकल रीजनिंग, डेटा इंटरप्रिटेशन, कॉम्प्रीहेंशन, वोकैबलरी, डाटा सफिशिएंसी और न्यूमेरिकल एबिलिटी से 25 प्रश्न आएंगे.

कितना है आवेदन शुल्क

पावरग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के फील्ड इंजीनियर पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को 400 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि फील्ड सुपरवाइजर पद पर आवेदन करने के लिए शुल्क 300 रुपये तय किया गया है.

नोटिस देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: NEET 2022 फाइनल सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Advertisement

Leave a Reply