Advertisement

Advertisement
Mahindra New Small SUV Launch: देसी कार कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा घरेलू बाजार में एक नई एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसे सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 से नीचे रखा जा सकता है। महिंद्रा की अपकमिंग स्मॉल एसयूवी का मुकाबला टाटा पंच और मारुति सुजुकी के साथ ही हुंडई की अपकमिंग माइक्रो एसयूवी एक्सटर से होगा। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। माना जा रहा है कि यह एक नई सब-4 मीटर एसयूवी होगी, जो केयूवी100 का रिप्लेसमेंट भी हो सकती है। हैचबैक और सेडान लवर्स के लिए कम दाम में अच्छे फीचर्स वाली माइक्रो एसयूवी पेश कर कार कंपनियां एक नए सेगमेंट में अपना दांव आजमा रही है।XUV200 नाम हो सकता है!
महिंद्रा की अपकमिंग स्मॉल एसयूवी को नेक्स्ट जेनरेशन केयूवी एनएक्सटी के रूप में पेश किया जा सकता है या फिर यह पूरी तरह से ब्रैंड न्यू एसयूवी के रूप में आ सकती है। अगर महिंद्रा इसे XUV300 से नीचे और KUV100 से थोड़ा ऊपर रखती है तो फिर इसे XUV200 कहा जा सकता है। हालांकि, इस बारे में कंपनी ने कोई खास जानकारी नहीं दी है आने वाले समय में ही इस बारे में विस्तार से पता चल पाएगा। महिंद्रा आने वाले समय में केयूवी100 पर बेस्ड इलेक्ट्रिक कार भी लॉन्च कर सकती है।

लंदन में डिजाइन होकर भारत आई Mahindra BE.05, BE Rall E और XUV e9 इलेक्ट्रिक SUVs

क्या कुछ होगा?
फिलहाल आपको बता दें कि महिंद्रा की जिस अपकमिंग माइक्रो एसयूली की स्पाई इमेज दिखी है, उसके रियर प्रोफाइल विंडशील्ड पर E20 फ्यूल स्टिकर के साथ ही हाई माउंटेड स्टॉप लैंप और इंटिग्रेटेड स्पॉइलर दिखते हैं। बम्पर पर वर्टिकल पोजिशनिंग टेललैंप और हॉरिजॉन्टल रिफ्लेक्टर के साथ ही फ्रंट में चौड़ा एयर इनटेक, सामने की तरफ झुकता हुआ बोनट, ऊंचे खंभे, रेक फ्रंट विंडशील्ड देखने को मिलते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपकमिंग महिंद्रा एसयूवी में 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है। महिंद्रा की इस एसयूवी को अगले साल तक लॉन्च किया जा सकता है।

Source link

Advertisement