Advertisement

Advertisement

Rahu Transit 2022: राहु को एक खतरनाक ग्रह माना गया है जिसका असर विभिन्न राशियों पर पड़ता है। जो लोग राहु के प्रभाव में होते हैं वे हठी, स्वार्थी, असभ्य, आवेगी और अप्रत्याशित होते हैं। उनके पास भाग्य की कमी होती है, जो उन्हें और अधिक तनावग्रस्त बनाती है। साल 2022 में राहु का मेष राशि में गोचर होगा। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, राहु 17 मार्च 2022 से 28 नवंबर 2022 तक मेष राशि में रहेगा। राहु के प्रभाव में मेष राशि वालों के लिए कठिन समय होगा। गले से संबंधित समस्या रहेगी। वैधता परेशानी होगी क्योंकि ऐसे लोग काम करते समय गलत साधनों का पालन करते हैं। ऐसे लोगों को शत्रु और उनकी कुटिल योजनाएं घेर लेती हैं। मेष ही नहीं यह सभी 12 राशियों को प्रभावित करेगा।

Rahu Transit 2022: How does Rahu Gochar affect you?

राहु के मेष राशि में गोचर का मेष राशि पर प्रभाव

इस गोचर के दौरान मेष राशि वालों का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर भी विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होगी और यह चिंता का कारण बनेगा। राहु के प्रभाव से मेष राशि वालों को सुस्ती का अनुभव होगा, उनके संकल्प में भी कमी आएगी। अतिश्योक्ति और आत्म-संदेह प्रबल होगा। इस गोचर के दौरान नौकरी में परिवर्तन भी हो सकता है। जीवन साथी के साथ परेशानी होगी। गलतफहमी होगी।

राहु के मेष राशि में गोचर का वृष राशि पर प्रभाव

वृष राशि वालों के स्वास्थ्य में सुधार होगा, लेकिन इस गोचर के दौरान उनका रवैया कठोर रहेगा। वृष राशि वालों को विरोधी परेशान कर सकते हैं। अचानक खर्चों में वृद्धि होगी। इस दौरान यात्राएं होंगी। वृष राशि वालों को सलाह दी जाती है कि कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ वाद-विवाद से बचें। नौकरी में बदलाव की तलाश कर रहे लोग ऐसा करने में सफल होंगे। कर्ज से मुक्ति मिलेगी। गंभीर चिंता के पुराने मामले अब वृष राशि वालों को परेशान नहीं करेंगे।

राहु के मेष राशि में गोचर का मिथुन राशि पर प्रभाव

मिथुन राशि वालों को कार्यस्थल पर पदोन्नति और अन्य लाभ प्राप्त होंगे। शेयर बाजार से जुड़े लोगों को मुनाफा होगा। व्यवसाय भी फल-फूलेंगे। घरेलू क्षेत्र में दिक्कतें आएंगी। सामाजिक मान-सम्मान बरकरार रहेगा। मिथुन राशि वालों पर झूठे आरोप लग सकते हैं। छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाएंगे।

राहु के मेष राशि में गोचर का कर्क राशि पर प्रभाव

कर्क राशि वालों के करियर में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। निवास में परिवर्तन हो सकता है। आय में वृद्धि होगी, इसके बाद पदोन्नति होगी। इस दौरान नए वाहन खरीदे जाएंगे। पारिवारिक विवाद होंगे। माता-पिता से विवाद होगा। माता-पिता का स्वास्थ्य भी भारी चिंता का विषय रहेगा।

राहु के मेष राशि में गोचर का सिंह राशि पर प्रभाव

सिंह राशि के लिए यह गोचर अनुकूल रहेगा। जिन कामों में देरी हो रही थी, वे सभी इस गोचर के दौरान पूरे होंगे। राहु के प्रभाव के कारण निरंतर प्रयासों के बावजूद भाग्य पक्ष में नहीं रहेगा। यात्राएं होंगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जो लोग शादी करना चाहते हैं उन्हें सफलता मिलेगी।

राहु के मेष राशि में गोचर का कन्या राशि पर प्रभाव

कन्या राशि वालों के लिए यह गोचर कठिन रहेगा। खान-पान की आदतों में सुधार करना चाहिए। स्वास्थ्य प्रभावित होगा और कुछ वायरस परेशान कर सकते हैं। विषाणुजनित रोग कन्या राशि को प्रभावित कर सकते हैं। मानसिक तनाव बढ़ेगा। करियर चुनौतियों का गवाह बनेगा। शेयर बाजार से जुड़े लोगों को सावधान रहना चाहिए। किसी खास सौदे में पैसा फंस सकता है। कन्या राशि वालों को विवादों से दूर रहना चाहिए और दूसरों से बात करते समय विनम्र भाषा का प्रयोग करना चाहिए।

राहु के मेष राशि में गोचर का तुला राशि पर प्रभाव

आर्थिक स्थिति अनुकूल रहेगी। इस चरण में भाग्य तुला राशि का साथ देगा। उन्हें प्रयास करते रहना चाहिए। सफलता मिलेगी, लेकिन तुला राशि वालों को विरोधियों से सावधान रहना होगा। तुला राशि वाले चिड़चिड़े रहेंगे और स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। जीवनसाथी अत्यधिक चिंता का विषय बनेगा। प्रोफेशनल्स को ऑफिस में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार भागीदारों के साथ विवाद व्यापार में परेशानी का कारण बनेंगे।

राहु के मेष राशि में गोचर का वृश्चिक राशि पर प्रभाव

वृश्चिक राशि वालों को आर्थिक मामलों को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। कर्ज से बचना चाहिए। उधार भी नहीं देना चाहिए क्योंकि दिया गया धन वृश्चिक राशि में वापस नहीं आएगा। अचानक खर्चा आ सकता है। लंबे समय से परेशान लोगों का स्वास्थ्य बेहतर होगा। हालांकि किसी का स्वास्थ्य चिंता का विषय हो सकता है। गुप्त शत्रुओं को लेकर वृश्चिक राशि वालों को सतर्क रहना चाहिए। कानूनी मामलों में वृश्चिक राशि की जीत होगी।

राहु के मेष राशि में गोचर का धनु राशि पर प्रभाव

यह गोचर धनु राशि को वित्तीय लाभ प्राप्त करने में सक्षम करेगा। अटका हुआ पैसा वापस मिलेगा। मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। व्यावसायिक जीवन समृद्ध होगा। प्रमोशन होंगे। बाधाएं दूर होंगी। सामाजिक प्रतिष्ठा चिंता का कारण बनेगी। घरेलू मुद्दे प्रबल रहेंगे। प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की होगी।

राहु के मेष राशि में गोचर का मकर राशि पर प्रभाव

इस गोचर के दौरान मकर राशि वालों को मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। नौकरी मकर राशि के कार्ड पर होगी, खासकर व्यक्तिगत संपर्कों में। सरकारी अधिकारियों का कार्यस्थल पर तबादला होगा। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। संपत्ति और वाहन से जुड़े मुद्दे समस्याग्रस्त होंगे। माता-पिता के साथ विवाद होगा।

राहु के मेष राशि में गोचर का कुंभ राशि पर प्रभाव

कुंभ राशि वालों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। काम में देरी दूर होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा और कुंभ राशि के जातक पराजित होंगे। राहु के प्रभाव से मानसिक तनाव बढ़ेगा। भाई-बहन में झगड़ा होगा। करियर में प्रगति होगी, लेकिन अति आत्मविश्वास से दूर रहना चाहिए। यात्रा कष्टकारी हो सकती है।

मीन राशि पर राहु के मेष राशि में गोचर का प्रभाव

स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। मीन राशि वालों को वाहन चलाते समय सतर्क रहना चाहिए। व्यवसाय में बुद्धि का उपयोग करें। एक गलत निर्णय बड़ी समस्या का कारण बन सकता है। खर्चों में अचानक हुई बढ़ोतरी कुंभ राशि को परेशान करेगी। वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखना चाहिए। रिश्तेदारों के बीच वाद-विवाद हो सकता है।

Posted By: Arvind Dubey

 

Source link

Advertisement

Leave a Reply