Rahul Gandhi on Veer Savarkar: राहुल गांधी ने वीर सावरकर पर निशाना साधकर ‘पाप’ किया है: हिमंत विश्व शर्मा

0
20
Advertisement

Advertisement
Assam CM Himanta Vishwa Sharma criticized Rahul Gandhi: असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर करारा हमला बोला. सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने राहुल गांधी के वीर सावरकर पर दिए एक बयान को लेकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने वीर सावरकर पर निशाना साधकर ‘पाप’ किया है. असम मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जिन्होंने देश के लिए कोई योगदान नहीं दिया उन्हें स्वतंत्रता सेनानियों पर सवाल नहीं करना चाहिए.

राहुल गांधी ने किया पाप: असम सीएम

असम सीएम शर्मा ने कहा कि सावरकर ने जेल में कई साल गुजारे हैं जो लोग उन पर सवाल खड़ा कर रहे हैं उन्होंने देश के लिए किया ही क्या है. वीर सावरकर के योगदान पर सवाल खड़ा करना ‘पाप’ है, राहुल गांधी को यह ‘पाप’ नहीं करना चाहिए. अहोम जनरल लाचित बोड़फुकन के 400 वें जयंती समारोह से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने दावा किया कि मुगल कभी भी पूर्वोत्तर और दक्षिण भारत को नहीं जीत पाए थे. जनरल लाचित बोड़फुकन का 400 वां जयंती समारोह राष्ट्रीय राजधानी में मनाया जाएगा.

इतिहास को फिर से लिखने की जरूरत: असम सीएम

इस दौरान सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने इतिहासकारों को लेकर बड़ा बयान दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि इतिहास को फिर से लिखने की जरूरत है क्योंकि वामपंथी इतिहासकारों ने इसे विकृत किया और ऐसा दर्शाया है कि मुगल सम्राटों ने पूरे भारत पर विजय प्राप्त कर ली थी. वे पूर्वोत्तर भारत असम और दक्षिण भारत को कभी नहीं जीत पाए थे. उन्होंने कहा कि यह वामपंथी साजिश थी जिसके तहत यह दर्शाया गया कि पूरे भारत को मुगलों ने हरा दिया. शर्मा ने कहा कि उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों से इतिहास की पुस्तकों में बोड़फुकन को शामिल करने का अनुरोध किया है.

(इनपुट: एजेंसी)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Source link

Advertisement

Leave a Reply