Advertisement
नई द‍िल्‍ली : Rakesh Jhunjhunwala Portfolio : शेयर बाजार के ब‍िग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ज‍िस शेयर को खरीदते हैं, वो खुद-ब-खुद ऊपर चढ़ने लगता है. वहीं जिस शेयर को वह अपने पोर्टफोल‍ियो से हटा देता है, उसका कोई खरीदार भी नहीं म‍िलता. राकेश झुनझुनवाला ने एक बार फिर अपने पोर्टफोल‍ियो पुराने शेयर पर भरोसा बरकरार रखा है.

Titan Company पर भरोसा बरकरार

झुनझुनवाला ने अपने पोर्टफोलियो में वैल्यू के लिहाज से शामिल सबसे बड़े स्टॉक Titan Company पर भरोसा बरकरार रखा है. दिसंबर में खत्‍म हुई तिमाही में उन्होंने Titan Company में अपनी ह‍िस्‍सेदारी 0.2 प्रत‍िशत बढ़ाकर 5.1 फीसदी कर ली है. सितंबर तिमाही में भी उन्होंने कंपनी के स्टॉक खरीदे थे.

Advertisement

ये भी पढ़ें : Rakesh Jhunjhunwala ने इस शेयर से कमाए 10 करोड़, 15 द‍िन में हो गए वारे-न्‍यारे

2594 रुपये पर पहुंचा शेयर का भाव

Titan Company राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में प‍िछले काफी समय से है. 2003 में राकेश झुनझुनवाला ने इस कंपनी में 3 रुपये के स्‍तर पर न‍िवेश क‍िया था. आज यह शेयर 2594 रुपये का है. इस ह‍िसाब से यह शेयर उनके ल‍िए मल्‍टीबैगर साब‍ित हुआ है. द‍िसंबर त‍िमाही के आधार पर उनके पोर्टफोलियो में कंपनी के 45,250,970 शेयर हैं, जबकि सितंबर तिमाही में उनके पास 43,300,970 शेयर थे.

इस लिहाज से उन्होंने द‍िसंबर त‍िमाही में अपने पोर्टफोलियो में Titan Company के 19.50 लाख शेयर और जोड़े हैं. मौजूदा समय में उनके पोर्टफोलियो में शमिल कंपनी के शेयरों की वैल्यू 11,852.4 करोड़ है. यह वैल्यू के लिहाज से सबसे ज्यादा है. इसके बाद उनके पोर्टफोलियो में Star Health and Allied Insurance कंपनी है, जिसके शेयरों की वैल्यू 8285.5 करोड़ है.

ये भी पढ़ें : फल बेचने वाले के बेटे ने खड़ा क‍िया 300 करोड़ का साम्राज्‍य, इस एक ट्र‍िक ने बदल दी क‍िस्‍मत

हर वर्टिकल में ग्रोथ दर्ज की

लग्जरी प्रोडक्ट बनाने वाली Titan Company के लिए दिसंबर तिमाही बेहद शानदार रही. अक्टूबर से दिसंबर के दौरान ज्वैलरी बिजनेस में सालाना 37 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिली है. कस्टमर बिजनेस से ओवरआल रेवेन्यू में सालाना आधार पर 36 फीसदी ग्रोथ रही है. कंपनी के घड़ी व वियरेबल्स कारोबार के रेवेन्यू में सालाना आधार पर 28 फीसदी की मजबूत ग्रोथ रही है. जबकि आई वियर सेग्मेंट में सालाना आधार पर 27 फीसदी की मजबूत ग्रोथ रही है.

कंपनी ने 89 नए स्टोर जोड़े

दिसंबर तिमाही में कंपनी ने 89 नए स्टोर भी जोड़े हैं और कुल स्टोर की संख्या 1935 हो गई है. कंपनी के देश में ज्वैलरी सेग्मेंट में कुल स्टोर 408, घड़ी और वियरेबल्स में 809 और आईवियर में 682 स्टोर हो चुके हैं. अदर बिजनेस के 16 स्टोर है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Source

Advertisement

Leave a Reply