Advertisement

Advertisement
नई दिल्ली।
Ratan Tata Car Nano Electric:
हाल ही में रतन टाटा की एक तस्वीर वायरल हुई, जिसमें वह टाटा नैनो में मुंबई स्थित ताज महज होटल के बाहर दिखे। अपनी सादगी के लिए मशहूर रतन टाटा एक बार फिर लाखों-करोड़ों दिलों को छू गए, क्योंकि ‌उनके साथ बस उनके पर्सनल असिस्टेंट शांतनु नायडू थे, जो हमेशा उनके साथ साये की तरह रहते हैं। न कोई लाव-लश्कर और न महंगी कारों का काफिला, यही है करोड़ों दिलों में बसने वाले बिजनेसमैन रतन टाटा। लेकिन आज हम कहानी कुछ और सुनाने वाले हैं, जो कि टाटा नैनो से जुड़ी है। जी हां, यहां बात होगी अक्सर चर्चाओं के केंद्र में आ रही टाटा नैनो इलेक्ट्रिक की, जो फिलहाल रतन टाटा की सवारी भी है।ये भी पढ़ें-10 लाख से सस्ती Maruti Ertiga सुरक्षा के मामले में भी अच्छी, देखें इस 7 सीटर कार के सेफ्टी फीचर्स

रतन टाटा के लिए खास तौर पर तैयार
टाटा नैनो का अस्तित्व तो खत्म हो गया, लेकिन अब इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट की अक्सर चर्चा होती रहती है। लोगों को लगता है कि आने वाले समय में टाटा मोटर्स अपनी नैनो का इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है। लेकिन क्या ऐसा संभव है या नैनो इलेक्ट्रिक को लेकर बात आगे बढ़ सकती है? आज हम आपको इन्हीं सारे सवालों के जवाब बताने वाले हैं। दरअसल, आप रतन टाटा को जिस नैनो इलेक्ट्रिक के साथ देखते हैं, उसे खास तौर पर Electra EV नामक कंपनी ने तैयार किया है और फिर रतन टाटा को गिफ्ट की है। इसकी 150 किलोमीटर प्रति चार्ज तक की बैटरी रेंज का दावा किया गया है।

ये भी पढ़ें-कम दाम में लॉन्च हुई नई TVS iQube, देखें टीवीएस के इस अपडेटेड इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्राइस और रेंज

सांकेतिक तस्वीर

क्या आप खरीद पाएंगे नैनो इलेक्ट्रिक?
आपको बता दें कि साल 2018 में कोयंबटूर बेस्ड कंपनी जयेम (Jayem) ने अपने बैज के साथ इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट जयेम नियो इलेक्ट्रिक (Jayem Neo) को लॉन्च किया था और फिर इसकी 400 यूनिट को कैब एग्रिगेटर ओला को सौंपे जाने की बात हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जयेम नियो या टाटा नैनो इलेक्ट्रिक को सिर्फ कॉमर्शियल वीइकल के रूप में बेचे जाने की बात आ रही थी, ऐसे में जो लोग इसे खरीदकर अपने पर्सनल यूज की सोच रहे हैं, उन्हें निराशा हो सकती है। हालांकि, आने वाले समय में हो सकता है कि टाटा मोटर्स भी रतन टाटा की इस फेवरेट कार को लोगों के लिए फिर से पेश करने का मन बनाए और इस बार इसे 5 लाख तक की रेंज में 150 किलोमीटर तक की रेंज के साथ पेश कर पाए। आने वाले समय में ही इसके बारे में डिटेल से पता चल पाएगा।

ये भी पढ़ें-JK Tyre ने Excon 2021 में लॉन्च किए 4 नए OTR टायर, मिलेगी बेहतर माइलेज और लेटेस्ट टेक्नॉलजी

Source link

Advertisement

Leave a Reply