Rozgar Mela 2023: रोजगार मेले में 240 अभ्यर्थियों का चयन, 24 कंपनियों ने लिया था भाग

0
32
Advertisement

Advertisement
रिपोर्ट- मंगला तिवारी

मिर्जापुरः शिक्षित युवक-युवतियों को रोजगार के लिए भटकना न पड़े, आसानी से नौकरी मिल जाए. इसके लिए प्रदेश की योगी सरकार लगातार रोजगार मेले का आयोजन करती है. इसी क्रम में मिर्जापुर में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान परिसर में वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया गया. इस रोजगार मेले में 200 से ज्यादा अभ्यर्थियों का विभिन्न निजी कंपनियों में चयन हुआ है.

बता दें कि राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान मिर्जापुर में वृहद रोजगार मेला का आयोजन किया गया. रोजगार मेले में हाईस्कूल, इंटर, ग्रेजुएशन, डिप्लोमा, कौशल विकास मिशन के प्रशिक्षण प्राप्त और आईटीआई कर चुके युवा पहुंचे. इस मेले में कुल 750 अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया, जिसमें से कुल 240 युवाओं को शॉर्टलिस्ट कर नियुक्ति पत्र दिया गया. वृहद रोजगार मेला में कुल गैरसरकारी 24 अधिष्ठानों ने प्रतिभाग किया.

पीएम के विजन को बढ़ा रही है उत्तर प्रदेश सरकार

कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री मोदी के विजन को लगातार आगे बढ़ा रही है. इसी क्रम में रोजगार मेला के माध्यम से युवाओं को शैक्षणिक योग्यता के आधार पर प्राइवेट कंपनियों में रिक्त पदों पर नौकरी उपलब्ध कराई जा रही है. इससे युवाओं को भटकना नहीं पड़ रहा है.

इसके अलावा यूपी सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से युवाओं को प्रशिक्षण देने का भी कार्य कर रही है, जिसका उद्देश्य है कि युवाओं के स्किल में इजाफा हो. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जिन युवाओं को किन्ही कारणों से नौकरी नहीं मिल पाई है वो रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं.

24 कंपनियों ने लिया था हिस्सा

राजकीय आईटीआई कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. पीके सांख्यावर ने बताया कि बथुआ स्थित आईटीआई परिसर में वृहद रोजगार मेला में 24 अधिष्ठानों ने प्रतिभाग किया. जिसमें 240 छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है. उन्होंने बताया कि रोजगार मेले जैसे मंच के माध्यम से बेरोजगार युवाओं को नौकरी पाने का सुनहरा अवसर रहता है. भविष्य में इस तरह के और भी आयोजन किए जाएंगे.

Tags: Mirzapur news, Uttarpradesh news

Source link

Advertisement

Leave a Reply