Advertisement

Advertisement

RPSC Recruitment 2022: अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए है, राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट के पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. इन पदों के लिए 20 मई 2022 से ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. जबकि इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 19 जून तय की गई है.

ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती के द्वारा राज्य में ऑक्यूपेशनल थैरेपिस्ट के 24 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें जनरल केटेगरी के 12 पद, पिछड़ा वर्ग के 4 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 2 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 3 पद, एमबीसी वर्ग के लिए 2 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 2 पद निर्धारित किए गए हैं.

शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से साइंस विषय में कक्षा 12वीं पास होना चाहिए. साथ ही उसके पास संबंधित विषय में डिप्लोमा भी होना आवश्यक है.

आयु सीमा
अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार की कम से कम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए. जबकि सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

ऐसे होगा चयन
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा.

इतना देना होगा शुल्क
इस भर्ती अभियान के लिए सामान्य वर्ग और राजस्थान के क्रीमी लेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा.

​​GK Questions: ऐसी क्या चीज है, जो बस 500 रुपये की आती है और हम जिंदगी भर बैठकर खाते हैं​?​

​​Career in Retail Management: रिटेल मैनेजमेंट में बनाएं करियर, अच्छी सैलरी के साथ होगी तेजी से तरक्की

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Advertisement

Leave a Reply