Advertisement

Advertisement
RRB NTPC CBT-2 Answer Key: रेलवे भर्ती बोर्ड आज एनटीपीसी पे-लेवल-5, 3 और 2 पदों पर भर्ती के लिए हुए सीबीटी-2 की आंसर-की आज जारी करेगा। जिन अभ्यर्थियों ने एनटीपीसी पे-लेवल-5, 3 और 2 के सीबीटी-2 की परीक्षा दी थी, वह आज शाम 5 बजे से आंसर-की चेक कर सकेंगे। अभ्यर्थी अपने आरआरबी की वेबसाइट पर जाकर आंसर-की डाउनलोड कर सकेंगे। आंसर-की के साथ-साथ रिस्पॉन्स शीट और क्वेश्चन पेपर भी जारी होंगे। अभ्यर्थियों आंसर-की को देखकर अपने उत्तरों का मिलान कर सकेंगे। अगर किसी अभ्यर्थियों को किस प्रश्न के उत्तर को लेकर कोई आपत्ति होगी तो वह 27 जून 2022 रात 11.55 बजे तक उस पर अपना ऑब्जेक्शन दर्ज करवा सकता है। 

अभ्यर्थियों को प्रत्येक ऑब्जेक्शन के लिए 50 रुपये (एवं बैंक चार्ज) फीस का भुगतान करना होगा। फीस का भुगतान बैंक रुपेय डेबिट कार्ड, एसबीआई वीजा मास्टर कार्ड से किया जा सकता है। अगर किसी अभ्यर्थी की आपत्ति सही पाई जाती है तो उसे फीस वापस कर दी जाएगी। 

आरआरबी एनटीपीसी पे-लेवल-5, 3 और 2 के सीबीटी-2 की परीक्षा 12 जून से 17 जून के बीच आयोजित हुई थी। आरआरबी सीबीटी-2 के लिए भुवनेश्वर, बिलासपुर, चंडीगढ़, गोरखपुर, मुंबई, मुजफ्फरपुर, रांची और सिकंदराबाद में 12 जून को लेवल पांच, 13 जून को लेवल दो और 14 जून को लेवल तीन के लिए परीक्षा आयोजित हुई थी। इसके अतिरिक्त 15, 16 और 17 जून को पटना के अतिरिक्त अजमेर, भोपाल, चेन्नई, गुवाहाटी, बेंगलुरु, जम्मू-श्रीनगर, कोलकाता, सिलीगुड़ी, अहमदाबाद, प्रयागराज, मालदा और तिरुवनंतपुरम में भी लेवल पांच, तीन और दो के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी।

रेलवे लेवल-6 और लेवल-4 के पदों के सीबीटी-2 पहले ही ले चुका है। आंसर-की भी जारी हो चुकी है। सभी लेवल की भर्ती परीक्षा के जरिए एनटीपीसी के कुल 35,281 पदों पर भर्ती होगी। करीब सवा करोड़ अभ्यर्थियों ने इसके लिए आवेदन किया था।

Source link

Advertisement

Leave a Reply