RSMSSB CET 2022 : Fewer than expected application in Rajasthan CET exam last date extended

0
45
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
RSMSSB CET 2022: राजस्थान सीईटी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक सप्ताह बढ़ा दी गई है। पहले यह 11 नवंबर थी जबकि अब 18 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। सीईटी के लिए एक दिन पहले तक सिर्फ साढ़े 10 लाख आवेदन ही आए थे। जबकि इसके जरिए छह अहम पदों पर भर्ती होनी है। अकेली राजस्थान  पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 15 लाख से ज्यादा आवेदन आए थे। ऐसे में सीईटी में करीब 17-18 लाख आवेदनों की उम्मीद जताई जा रही थी।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने नोटिस जारी कर कहा है कि 12वीं लेवल का सीईटी ( Rajasthan CET ) छह तरह के पदों पर भर्तियों के लिए होगा- वनपाल, राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती, छात्रावास अधीक्षक, क्लर्क ग्रेड II, जमादार ग्रेड – II, जूनियर असिस्टेंट । यानी अगर किसी भी अभ्यर्थी को इन छह तरह के पदों के लिए आवेदन करना है तो उसे पहले 12वीं स्तर का सीईटी देना होगा। इसे देने के बाद ही वह इसमें प्राप्त अंकों के आधार पर आगामी भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा ले सकेंगे। 

अंतिम तिथि के बाद इन छह तरह के पदों पर भर्तियों में शामिल होने का कोई अवसर नहीं रहेगा। आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी कर्मचारी चयन बोर्ड की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  

शैक्षिक योग्यता :

राजस्थान सीईटी 2022 सीनियर सैकंडरी लेवल के लिए अभ्यर्थियों को 12वीं (10+2) पास होना जरूरी है। साथ ही कुछ पदों के लिए कम्प्यूटर प्लोमा भी मांगा गया है।

आयु सीमा – 18 से 40 वर्ष। कांस्टेबल के लिए 18 से 24 वर्ष।

आवेदन शुल्क :

सामान्य, ओबीसी के लिए 450 रुपए। ओबीसी एनसीएल के लिए 350 रुपए और एससी, एसटी के लिए 300 रुपए देना होगा।

परीक्षा का आयोजन  18 फरवरी 2023 से 26 फरवरी 2023 तक किया जाएगा। आरएसएमएसएसबी सीईटी में एक पश्नपत्र होगा जिसमें कुल 150 प्रश्न होंगे। इस पेपर के लिए कुल तीन घंटे का समय निर्धारित है और कुल  अंक 300 होंगे।

Source link

Advertisement

Leave a Reply