HomeSmart phoneSamsung Galaxy S22 सीरीज़ के साथ लॉन्च होगा Exynos 2200 प्रोसेसर!

Samsung Galaxy S22 सीरीज़ के साथ लॉन्च होगा Exynos 2200 प्रोसेसर!

Samsung ने कथित रूप से कंफर्म किया है कि Exynos 2200 प्रोसेसर को Galaxy S22 सीरीज़ के साथ इस महीने के अंत या फिर फरवरी में लॉन्च किया जाएगा। इस फ्लैगशिप चिप को लेकर पहले कहा गयया था कि यह इस महीने की शुरुआत में पेश की जाएगी। सैमसंग इस नई चिप के साथ पिछले साल के Exynos 2100 प्रोसेसर की तुलना में इम्प्रूव्ड परफोर्मेंस प्रदान करने वाली है। यह कंफर्म हो चुका है कि इसमें AMD द्वारा डेवलप जीपीयू दिया जाएगा। अब-तक गैलेक्सी फोन निर्माता कंपनी एक्सिनोस प्रोसेसर के साथ Mali GPU का इस्तेमाल करती आई है, जो कि क्वालकॉम के साथ उपलब्ध Adreno GPU की तुलना में अलग ग्राफिक्स प्रदान करता है।Samsung अधिकारी का हवाला देते हुए न्यूज़ आउटलेट Business Korea ने जानकारी दी है कि कंपनी Exynos 2200 प्रोसेसर को नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च के वक्त पेश करने वाली है। अधिकारी ने कथित रूप से उन दावों का खंडन किया, जिसमें कहा जा रहा था कि कंपनी Exynos चिप के साथ प्रोडक्शन और परफोर्मेंस समस्याओं का सामना कर रही है।

पिछले महीने सैमसंग ने अपने सोशल मीडिया टीज़र पोस्ट के जरिए टीज़ किया था कि नया एक्सिनोस प्रोसेसर 11 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, बाद में कंपनी ने गुपचुप तरीके से यह टीज़र हटा दिया था, जिससे संकेत मिले थे कि प्रोसेसर लॉन्च में थोड़ी देरी हो सकती है।

आमतौर पर सैमसंग कंपनी अपनी नई एक्सिनोस चिप को फ्लैगशिप फोन से पहले लेकर आ जाती है।

सैमसंग ने पिछले साल कंफर्म किया था कि वह AMD के साथ मिलकर अपने अगले फ्लैगशिप एक्सिनोस प्रोसेसर में नेक्सट-जनरेशन मोबाइल जीपीयू डेवलप कर रही है।

बिजनेस कोरिया की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि नया जीपीयू पुराने Exynos 2100 चिप की समस्याओं को हल करेगा। मौजूदा प्रोसेसर में हीटिंग की समस्या सामने आ चुकी है।

Samsung कंपनी गैलेक्सी एस22 सीरीज़ में एक्सिनोस 2200 प्रोसेसर का इस्तेमाल यूरोप और दक्षिण कोरिया में कर सकती है। हालांकि, भारत, चीन और अमेरिका जैसी मार्केट में इसे Snapdragon 8 Gen 1 के साथ लाया जा सकता है।

खबरों की मानें, तो एक्सिनोस 220 प्रोसेसर Samsung की 4nm LPE प्रोसेस टेक्नोलॉजी पर आधारित होगा।

 

Source link

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: