Shahid Afridi Asked Babar Azam to Leave Captaincy Danish Kaneria Calls Pakistan Captain Selfish बाबर आजम को पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा ‘स्वार्थी’, शाहिद अफरीदी ने कप्तानी छोड़ने की भी उठाई मांग

0
26
Advertisement

Advertisement

Image Source : AP
बाबर आजम

Babar Azam Pakistan: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की अगुआई में उनकी टीम भले पिछले दोनों टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंची हो, लेकिन हाल ही में संपन्न हुए टूर्नामेंट में बाबर की बल्लेबाजी सवालों के घेरे में रही। उनके प्रदर्शन को लेकर पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों ने सवाल उठाए। उनसे ओपनिंग छोड़ने को भी कहा गया। वहीं अब पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने तो उनसे कप्तानी छोड़ने तक की मांग कर दी है। एक और पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर ने बाबर आजम को ओपनिंग पोजीशन नहीं छोड़ने के लिए स्वार्थी भी कहे डाला है।

बाबर आजम का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बेहद खराब रहा। उनके स्ट्राइक रेट और धीमी बल्लेबाजी पर कई सवाल उठे। अब उनकी कप्तानी पर भी बात आ गई है। उसे लेकर शाहिद अफरीदी ने एक पाकिस्तानी चैनल पर कहा,”मैं बाबर का बहुत सम्मान करता हूं और इसलिए मैं नहीं चाहता कि वह टी20 क्रिकेट में कप्तानी का दबाव अपने ऊपर लें। बल्कि मैं चाहता हूं कि वह टेस्ट क्रिकेट में अपनी कप्तानी पर ध्यान दें। साथ ही आपके पास शादाब, रिजवान और यहां तक ​​कि शान मसूद जैसे खिलाड़ी हैं जो टी20 फॉर्मेट में टीम की कप्तानी संभाल सकते हैं।”

शाहिद अफरीदी

Image Source : PTI

शाहिद अफरीदी

आपको बता दें कि बाबर आजम ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की फ्रेंचाइजी कराची किंग्स का साथ छोड़कर अगले साल के लिए पेशावर जाल्मी के साथ करार किया है। इसको लेकर भी अफरीदी ने कहा, ‘मुझे लगता है बाबर को पाकिस्तान सुपर लीग के अगले सीजन में पेशावर जाल्मी की कप्तानी करने से भी बचना चाहिए।’ इससे पहले पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने बाबर आजम से ओपनिंग पोजीशन छोड़ने की बात कहने पर बड़ा खुलासा किया था। उन्होंने कहा था कि पीएसएल के दौरान उन्होंने बाबर से कहा था इस बारे में लेकिन वह अपनी जिद्द पर अड़े रहे।

बाबर की जिद से पाकिस्तान क्रिकेट को नुकसान…

इसी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने भी बाबर आजम पर निशाना साधा और उन्हें स्वार्थी तक कह डाला। कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘बाबर आजम अपनी ओपनिंग पोजीशन को नहीं छोड़ने पर अड़े हैं। ऐसा तब भी हुआ था जब वह कराची किंग्स (पाकिस्तान सुपर लीग में) के साथ थे। वह इस बात पर अड़े हैं क्योंकि वह मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी नहीं कर सकते। इस जिद के कारण टीम के लिए पारी की धीमी शुरुआत होती है जिससे पाकिस्तानी क्रिकेट को नुकसान हो रहा है।’ कहीं ना कहीं कनेरिया का मतलब साफ था कि बाबर अपने स्वार्थ के लिए अपनी जिद पर अड़े हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बाबर का प्रदर्शन

बाबर आजम की बल्लेबाजी और उनकी काबिलियत पर कोई शक नहीं है। पिछले टी20 वर्ल्ड कप के वह टॉप स्कोरर भी थे। वह पाकिस्तान के कप्तान एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो फिलहाल तीनों फॉर्मेंट की रैंकिंग में टॉप-3 में मौजूद हैं। लेकिन हाल ही में खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप में उनके बल्ले से रन ही नहीं निकल रहे थे। उनकी बल्लेबाजी के स्ट्राइक रेट पर भी कई सवाल उठे। बाबर आजम ने टूर्नामेंट के 7 मैचों में 100 से भी नीचे 93 की स्ट्राइक रेट से कुल 124 रन बनाए।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Advertisement

Leave a Reply