Shikhar dhawan ahead of new zealand odi series I have matured even if someone is feeling bad I will take a decision that will help the team – वनडे सीरीज से पहले शिखर धवन ने दिखाए तेवर

0
17
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने दूसरी सीरीज जीती है। हालांकि इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था, जबकि तीसरा मैच डकवर्थ लुईस पद्धति से टाई घोषित किया गया था और अब शुक्रवार (25 नवंबर) से शिखर धवन के नेतृत्व वाली भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए तैयार है। 

शिखर धवन इससे पहले भी कई सीरीज में भारतीय टीम का नेतृत्व कर चुके हैं और दूसरे दर्जे की टीम के साथ खेलने के बावजूद उन्होंने श्रीलंका (3-2), दक्षिण अफ्रीका (2-1) और वेस्ट इंडीज (3-0) के खिलाफ जीत हासिल की है। शिखर धवन का कहना है कि समय के साथ उनकी निर्णय लेने की क्षमता में सुधार हुआ है।

शिखर धवन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा, ”जब आप खेलते जाते हैं तो आप जो निर्णय लेते हैं उसमें आत्मविश्वास झलकता है। इससे पहले कई बार ऐसा हुआ है कि मैं एक गेंदबाज को एक अतिरिक्त ओवर दे देता था, लेकिन अब जबकि मैं परिपक्व हो गया हूं, तो अगर किसी को बुरा भी लगे तो भी मैं ऐसे निर्णय लेता हूं जो टीम की मदद करे।’

सूर्यकुमार यादव का टेस्ट डेब्यू होगा अगले महीने? रविंद्र जडेजा की जगह मिल सकता है मौका

लीडरशिप स्किल के बारे में बात करते हुए धवन ने कहा कि संतुलन बनाए रखना और खिलाड़ियों का विश्वास अर्जित करना जरूरी है। वह शायद ही दबाव में नजर आते हैं और अपने आसपास के माहौल को खुशनुमा रखते हैं।

तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को ऑकलैंड में खेला जाएगा। वनडे सीरीज के मुकाबले भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजे शुरू होंगे।

Source link

Advertisement

Leave a Reply