Shraddha Murder Case: पुलिस को है इन 5 अहम सबूतों की तलाश, आफताब के नार्को टेस्ट से खुलेगा राज!

0
29
Advertisement

Advertisement
Shraddha Murder Case Evidence: श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब को आज (17 नवंबर) दिल्ली के साकेत कोर्ट में पेश किया जाएगा और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) आफताब की रिमांड बढ़ाने की मांग करेगी. शुरुआती जांच में आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Amin Poonawalla) ने अब तक पुलिस की कोई खास मदद नहीं की है और लगातार जांच भटकाने की कोशिश कर रहा है. दिल्ली पुलिस रिमांड बढ़ाने की मांग कोर्ट से करेगी, क्योंकि पुलिस को अभी भी 5 अहम सबूतों की तलाश है.

दिल्ली पुलिस के हाथ लगी हैं 13 हड्डियां

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) लगातार श्रद्धा मर्डर केस (Shraddha Murder Case) में सबूत जुटाने की कोशिश कर रही है. पुलिस को महरौली के जंगल से करीब 13 हड्डियां बरामद हुई है और उन्हें फॉरेंसिक लैब में भेजा गया है. इन हड्डियों के DNA का मिलान श्रद्धा के पिता के डीएनए से करवाया जाएगा. सूत्रों के अनुसार पुलिस ने श्रद्धा के पिता का DNA सैंपल लिया है. हालांकि, फिलहाल ये साफ नहीं है कि ये हड्डियां किसी जानवर की हैं या इंसान की, इसकी जांच की जा रही है.

पुलिस को अब भी इन 5 अहम सबूतों की तलाश

1. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को अभी तक वारदात में इस्तेमाल हथियार नहीं मिला है. पुलिस आफताब की निशानदेही पर अभी वारदात में इस्तेमाल हथियार की तलाश कर रही है. पूछताछ में आफताब ने पुलिस को बताया है जिस हथियार से उसने श्रद्धा की बॉडी काटी थी, उसे उसने दिल्ली में किसी डस्टबिन में फेंक दिया था. इसकी तलाश करना पुलिस के लिए चुनौती है.

2. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को अभी भी उस कपड़े की तलाश है, जिसे वारदात के समय आफताब और श्रद्धा ने पहने थे. पुलिस की पूछताछ में आफताब ने बताया है  कि श्रद्धा और अपने खून से सने कपड़े कूड़ा उठाने वाली एमसीडी की वैन में डाल दिए थे. इसको ढूंढ़ निकालना भी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है.

3. श्रद्धा का मोबाइल (Shraddha Phone) फोन अब तक दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को नहीं मिला है. पूछताछ के दौरान आफताब जांच को भटकाने की कोशिश कर रहा है और उसने अब तक श्रद्धा के मोबाइल को लेकर सही जानकारी नहीं दी है. अफताब (Aftab) कभी कहता है कि उसने श्रद्धा का मोबाइल मुंबई में कहीं फेंका है तो कभी कहता है कि दिल्ली में फेंका है. अब पुलिस श्रद्धा के मोबाइल का आखिरी लोकेशन निकाल रही है, जिससे फोन बरामद करने में आसानी हो.

4. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अब भी श्रद्धा (Shraddha Walker) के बॉडी पार्ट्स की तलााश में जुटी है और इसके लिए आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को लेकर महरौली के जंगल भी पहुंची थी, जहां उसने श्रद्धा की बॉडी के टुकड़े फेंके थे. इस दौरान पुलिस को करीब 13 हड्डियां बरामद हुई हैं, लेकिन अभी तक श्रद्धा का सिर पुलिस के हाथ नहीं लगा है.

5. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को अभी तक फॉरेंसिक की रिपोर्ट नहीं मिली है. पुलिस ने महरौली के जंगल से मिली 13 हड्डियों को फॉरेंसिक लैब भेजा गया है. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं है ये हड्डियां जानवर की हैं या इंसान की. इसके बाद इन हड्डियों के डीएनए का मिलान श्रद्धा के पिता के डीएनए से भी करवाया जाना है.

डेटिंग ऐप से मुलाकात, फिर प्यार और हत्या

दिल्ली आने से पहले श्रद्धा मुंबई के किसी कॉल सेंटर में काम करती थी और इसी दौरान उसकी मुलाकात एक डेटिंग ऐप के जरिए आफताब से हुई. धीरे-धीरे दोनों के बीच प्यार हो गया. इसके बाद श्रद्धा ने अपना घर छोड़ दिया और मुंबई में ही आफताब के साथ लिव-इन में रहने लगी. श्रद्धा का परिवार इससे नाराज था और इस वजह से श्रद्धा ने अपने घर के लोगों से बातचीत बंद कर दिया. इसके कुछ महीने बाद श्रद्धा और आफताब मुंबई छोड़कर दिल्ली आ गए. दोनों 8 मई को दिल्ली पहुंचे थे और 18 मई को आफताब ने छतरपुर के घर में श्रद्धा की हत्या कर दी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Source link

Advertisement

Leave a Reply