Advertisement

Advertisement
Image Source : PIXABAY
Shukra Gochar

Shukra Gochar: सभी 9 ग्रह निश्चित समय पर एक से दूसरी राशि में अपना स्थान बदलते रहते हैं। ग्रहों के राशि परिवर्तन का अलग-अलग प्रभाव राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ता है। ज्योतिष में शुक्र को भौतिक सुख, विलासिता पूर्ण जीवन, रोमांस, ग्लैमर आदि का कारक ग्रह माना जाता है। 23 मई को रात 08.39 बजे शुक्र मीन राशि से निकल कर मेष राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र को रचनात्मकता और रोमांस का ग्रह माना जाता है।यह जातक के जीवन विलासिता की स्थिति लेकर आता है। यह जातक के जीवन में प्रेम संबंधों को प्रभावित करता है। शुक्र को विवाह के लिए प्रमुख ग्रहों में से एक माना जाता है। शुक्र के मेष राशि में प्रवेश करने से राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा वो ज्योतिष चिराग बेजान दारूवाला से जानते है। 

मेष राशि

मेष राशि में गोचर के दौरान शुक्र का प्रभाव आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। वैवाहिक जीवन सफल होगा। प्रेम के मामलों में घनिष्ठता एक प्रमुख विशेषता होगी। जो लोग प्रेम विवाह की तलाश में हैं तो इनके लिए यह समय अनुकूल है। यदि आप सरकारी निविदाओं के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं तो यह गोचर अनुकूल है। साझेदारी के साथ  व्यापार न करें। साथ ही ससुराल पक्ष से सहयोग का अनुभव होगा ।

वृषभ राशि

राशि चक्र के बारहवें भाव में शुक्र के गोचर का अशुभ प्रभाव व्यक्ति के स्वास्थ्य में समस्या पैदा कर सकता है। यात्रा करने से देश को लाभ होगा। घुमना अधिक महंगा पड़ शकता है । परिवार और दोस्तों से अच्छी खबर मिलने की बेहतर संभावना है। यदि आप अपना घर या वाहन बेचने की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है। कोर्ट के मामले का निपटाना ही समझदारी है।

मिथुन राशि

शुक्र के 11वें शुभ भाव में गोचर के दौरान शुक्र के प्रभाव से बड़ी सफलता प्राप्त होगी। बच्चे की जिम्मेदारी आप अच्छे से निभाएंगे। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी छात्र और को शुभकामनाएं देते हैं। नवविवाहितों के लिए संतानप्राप्ति का योग है। उच्च अधिकारी भी सहयोग करेंगे। बड़े भाइयों और परिवार के सदस्यों के साथ अपने संबंधों को खराब न होने दें। प्रेम संबंधी सभी मामलों में घनिष्ठता एक महत्वपूर्ण कारक होगी। यदि आप विवाह करने की सोच रहे हैं तो अवसर अनुकूल है।

कर्क राशि

Shukra Gochar

Image Source : INDIA TV

Shukra Gochar

शुक्र का राशि के दशम भाव में गोचर व्यापार में प्रगति लाएगा और नौकरी के प्रति सम्मान में वृद्धि करेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पुश्तैनी जमीन या संपत्ति से जुड़े विवाद सुलझेंगे। यदि आप रुचि रखते हैं तो वाहन खरीदने का अवसर अनुकूल है। परिवार और दोस्तों से सुनने की अच्छी संभावना है। विदेशी नागरिकता या सेना में सेवा भी सफल सिद्ध होगी। शुभ कार्यों के कारण परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा।

सिंह राशि

भाग्य के नौवें स्थान से गोचर करते हुए शुक्र आपके लिए सौभाग्य लेकर आएगा। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। किए गए निर्णयों और किए गए कार्यों की भी सराहना की जाएगी। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भाग लें। परिवार अधिक सद्भाव और आपसी सम्मान का अनुभव करेगा। यदि आप राज्य या केंद्र सरकार के विभागों में किसी भी प्रकार के सरकारी टेंडर के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं तो यह गोचर अनुकूल रहेगा। 

कन्या राशि

Shukra Gochar

Image Source : INDIA TV

Shukra Gochar

शुक्र के अष्टम भाव में गोचर के मिले-जुले परिणाम होंगे। पक्षों के बीच विवादों और अदालत से संबंधित अन्य मामलों को सुलझाया जाना चाहिए। पैतृक संपत्ति बेचने से बचें, नहीं तो आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। किसी को ऋण के रूप में अधिक धन उधार न दें, क्योंकि या तो आप धन खो देंगे या यह समय पर प्राप्त नहीं होगा। इन सबके बावजूद नौकरी की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

तुला राशि

Shukra Gochar

Image Source : INDIA TV

Shukra Gochar

शुक्र का राशि के सप्तम भाव में गोचर बहुत सफलता दिलाएगा, भले ही पारिवारिक एकता बनाए रखने में कुछ चुनौतियाँ हों। विवाह की बातें सफल होंगी। सरकारी विभागों में लंबे समय से प्रतीक्षित काम अब पूरा हो जायेगा। यदि आप सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं तो गोचर का परिणाम भी अनुकूल रहेगा। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्रों का समय बेहतर रहेगा।

वृश्चिक राशि

राशि के छठे भाव में गोचर करते समय शुक्र को कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। यदि आप घर या वाहन के लिए बड़ा ऋण लेना चाहते हैं तो यह समय ठीक नहीं है। आपके शत्रु आपको शर्मिंदा करने का कोई मौका नहीं छोड़ेंगे। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। विदेशी नागरिकता या सेवा भी सफल होगी। परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करने के लिए, छात्रों को अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी।

धनु राशि

Shukra Gochar

Image Source : INDIA TV

Shukra Gochar

राशि के पंचम विद्या भाव में गोचर शुक्र आपके लिए ढेर सारी किस्मत लेकर आएगा। शिक्षा-प्रतियोगिता में न केवल आपको अच्छी सफलता मिलेगी, बल्कि प्रेम संबंधी मामलों में भी तीव्रता आएगी। प्यार में आपकी शादी भी हो सकती है। उच्च पदस्थ अधिकारियों के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। सफलता रोजगार खोजने की दिशा में आपके प्रयासों पर भी निर्भर करती है। यदि आप एक नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं तो यह पका पक्ष लेगा।

मकर राशि

शुक्र जब चतुर्थ भाव में गोचर करेगा तो इस राशि के जातक को शुभ समाचार मिलेगा। साथ ही, मित्र और परिवार से सहयोग का योग हैं। संपत्ति से जुड़े सभी मुद्दों का समाधान होगा। घर या वाहन खरीदने का अवसर मिलेगा, चाहे आपकी आर्थिक स्थिति कुछ भी हो। चुनाव संबंधी निर्णय लेने के लिए यह समय सही है। यह आपको अपनी सफलता जारी रखने की अनुमति देगा। योजनाओं को गुप्त रखें और आगे बढ़िये। 

कुंभ राशि

Shukra Gochar

Image Source : INDIA TV

Shukra Gochar

राशि चक्र का तीसरा शक्तिशाली घर शुक्र आपके लिए नम्रता और शक्ति लेकर आएगा। आप अपने साहस और पराक्रम से किसी भी कठिन परिस्थिति को पार करने में सक्षम होंगे। धर्म और अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। लोग जरूरतमंदों की मदद के लिए तैयार रहेंगे। विदेशी नागरिकता या सेवा भी संभव होगी। विवाह की बातें सफल होंगी। दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति का योग।

मीन राशि

Shukra Gochar

Image Source : INDIA TV

Shukra Gochar

धन पर शुक्र का प्रभाव सकारात्मक रहेगा, भले ही शुक्र यह राशि से दूसरे धन भाव में गोचर कर रहा हो। उम्मीद है कि आपने जो पैसा दिया है वह वापस मिल जाएगा। परिवार पर अधिक जिम्मेदारी होगी और अच्छे कार्यों के अवसर प्राप्त होंगे। कोई महंगा सामान खरीदेंगे। संपत्ति से जुड़े सभी मामले सुलझेंगे। स्वास्थ्य समस्याओं, विशेषकर दाहिनी आंख को प्रभावित करने वाली समस्याओं से बचना चाहिए। कार्यक्षेत्र में भी साजिश के शिकार होने से बचें। काम खत्म कर तुरंत घर लौट जाना बेहतर है।

ज्योतिष चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।

वेबसाइट- bejandaruwalla.com

ये भी पढ़ें- 

Vastu tips: गुरुवार, शनिवार और मंगलवार को क्यों नहीं काटे जाते हैं नाखून, जानिए इसके पीछे की वजह

Chanakya Niti: सफलता पाने के लिए बस जरूरी है ये एक चीज, कभी न छोड़ें इसका साथ

Vastu Tips: जानिए क्या है झाड़ू लगाने का सही समय? 

Vastu Tips: आप भी झाड़ू को लेकर करते हैं ऐसी गलती तो हो जाएं सावधान, ये हैं दरिद्रता के संकेत

Vastu Tips: धन से कम नहीं है झाड़ू, इस तरह रखने से होगी मां लक्ष्मी की कृपा

Vastu Tips: जूठे अन्न पर झाड़ू लगाने से क्यों मना करते हैं बड़े-बुजुर्ग? क्यों नहीं लगाया जाता है झाड़ू को पैर?

!function (f, b, e, v, n, t, s)
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function ()
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
;
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);

Source link

Advertisement

Leave a Reply