Advertisement

Advertisement
भारत में इलेक्ट्रिक कार में आग लगने का पहला मामला सामने आया है। यह आग टाटा की पॉपुलर और सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी टाटा नेक्सन में लगी है। यह मामला 22 जून देर रात का है जब मुंबई के वसई वेस्ट (पंचवटी होटल के पास) से ईवी कार में आग लगने की घटना की सूचना मिली और टाटा नेक्सन में आग लगने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

घटना पर कंपनी का बयान

गाड़ी में आग लगने का पहला मामला सामने आने के बाद कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि इस घटना के तथ्यों का पता लगाने के लिए फिलहाल विस्तृत जांच की जा रही है। इसके बाद हम विस्तृत प्रतिक्रिया साझा करेंगे। हम अपने वाहनों और उनके उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Tata Nexon EV भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है। देश में हर महीने कम से कम इसकी 2,500-3,000 कारों की बिक्री हो रही है। कंपनी अब तक 30,000 Nexon EVs बेच चुकी है।

ऐसे लगी आग

रिपोर्टों के मुताबिक कार के मालिक ने अपने नेक्सॉन ईवी को अपने ऑफिस में लगे सामान्य स्लो चार्जर से चार्ज किया। अपने घर की ओर लगभग 5 किमी की दूरी तय करने के बाद उन्होंने कार से कुछ अजीब आवाजें सुनीं और डैशबोर्ड पर चेतावनियों का इंडिकेशन मिला जिसने उन्हें वाहन को रोकने और कार से बाहर निकलने के लिए सतर्क किया। जिसके बाद कार में आग लग गई। आग को बुझाने के लिए बाद में दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया। 

कंपनी ने कहा कि लगभग चार साल में 30,000 से ज्यादा गाड़ियों ने पूरे देश में 1 मिलियन किमी से ज्यादा की दूरी तय करने के बाद यह पहली घटना सामने आई है।”

देश में बैटरी के कारण कई इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों में आग लगने की घटना सामने आई है, जिससे सरकार को ओला इलेक्ट्रिक, प्योर ईवी, जितेंद्र ईवी टेक, एथर एनर्जी और ओकिनावा जैसे ईवी निर्माताओं से जुड़ी घटनाओं की जांच शुरू करनी पड़ी है।

Source link

Advertisement

Leave a Reply