These 7 Best Movies Of Manoj Bajpai Can Be Seen On Amazon Prime Video See Full List

0
120
Advertisement

बिहार से ताल्लुक रखने वाले मनोज बाजपेयी ने रंगमंच की दुनिया को हिलाकर रख दिया है. सत्या, स्पेशल 26, शूल, अय्यारी, गैंग्स ऑफ वासेपुर और न जाने कितनी ही फिल्में में उन्होंने जबरदस्त एक्टिंग की है. ये इनकी बेहतरीन अदाकारी का ही कमाल था कि उन्हें पद्मश्री से लेकर नेशनल फिल्म अवॉर्ड तक से नवाजा जा चुके हैं.

Advertisement

हाल ही में अमेजन प्राइम वीडियो पर उनकी वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन-2’ रिलीज हुई है. इस सीरीज में उन्होंने एक बार फिर से दमदार एक्टिंग की है. दर्शक उनकी एक्टिंग की जमकर तारीफ कर रहे हैं. वहीं, अमेजन प्राइम वीडियो पर उनकी कई और फिल्में हैं, जिन्हें आप वीकेंड पर आराम से देख सकते हैं.

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ सीरीज की फिल्में 2012 में रिलीज हुई थी. यह झारखंड के धानबाद जिले में वासेपुर शहर में बसे एक कोयला माफिया के परिवार की कहानी बयां करती है. दोनों ही फिल्में दर्शकों को खूब पसंद आई और ये बॉक्स ऑफिस पर हिट भी रही. फिल्म में मनोज बाजपेयी, नवाजुद्दीन सिद्दिकी, पीयूष मेहरा और ऋचा चड्ढा जैसे कलाकार हैं. इस फिल्म में मनोज बाजपेयी ने शानदार एक्टिंग कर लोगों के दिलों में एक अलग जगह बनाई थी. 

सत्या: मनोज बाजपेयी को साल 1998 में रिलीज हुई फिल्म ‘सत्या’ में भीखू म्हात्रे का किरदार निभाने के लिए सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया था. उन्होंने इस फिल्म में शानदार एक्टिंग की थी. इस फिल्म को दर्शक बार बार देखना पसंद करते हैं. 

अलीगढ़: मनोज तिवारी ने फिल्म अलीगढ़ में भी शानदार एक्टिंग की है. इस फिल्म की कहानी श्रीनिवास रामचन्द्र सिरस के जीवन पर आधारित है, जिसे नौकरी से उनके समलैंगिक होने के कारण हटा दिया गया था. फिल्म की कहानी यूपी के यूनिवर्सिटी पर आधारित है. इस यूनिवर्सिटी में श्रीनिवास रामचन्द्र सिरस (मनोज बाजपई) मराठी पढ़ाते थे लेकिन जब उनके समलैंगिक होने का पता चलता है तो उन्हें यूनिवर्सिटी से निकाल दिया जाता है. 

इन फिल्मों में भी किया है शानदार काम 

इसके अलावा, मनोज तिवारी ने फिल्म शूल, पिंजर और अय्यारी में भी शानदार एक्टिंग की है. दर्शकों को ये सभी फ़िल्में बेहद पसंद आई हैं. बता दें कि हाल ही में मनोज बाजपेयी को 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. मनोज बाजपेयी को ये नेशनल अवॉर्ड भोसले फिल्म के लिए दिया गया है. 

ये भी पढ़ें: 

Saira Banu से शादी के बाद क्यों पिता नहीं बन सके Dilip Kumar, खुद बताई थी चौंकाने वाली वजह

तलाक का दर्द नहीं झेल पाई थीं Pooja Bhatt, शराब की लत की वजह से मरने की कगार पर पहुंच गई थीं!

Source by [author_name]

Advertisement

Leave a Reply