Advertisement

Advertisement
Top 5 Best Selling compact SUV (July 2022)

  1. Tata Nexon: 14,214 यूनिट्स बिकी
  2. Hyundai Venue: 12,000 यूनिट्स बिकी
  3. Maruti Brezza: 9,709 यूनिट्स बिकी
  4. Kia Sonet : 7,215 यूनिट्स बिकी
  5. Toyota urban cruiser: 6,724 यूनिट्स बिकी

यह भी पढ़ें : लॉन्च से पहले New Alto K10 की सभी डिटेल्स हुईं लीक! इतनी होगी कीमत

जुलाई महीने में Tata Nexon सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV बनी है और लगातार इसनें टॉप 5 में अपनी जगह बनाई है। इस गाड़ी को मिली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग इसका प्लस पॉइंट माना जा रहा है क्योंकि अब ग्राहक जब भी कोई नई कार खरीदने की सोचता है तो सबसे पहले सेफ्टी जरूर देखता है। आइये जानते हैं देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इस गाड़ी के बारे में…

Tata Nexon में मिलते हैं जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स

टाटा की Nexon में सेफ्टी फीचर्स की कोई कमी नहीं है, इसमें फोर्टिफाइड केबिन मिलता है जो मज़बूत स्टील स्ट्रक्चर से बना होता है ताकि अगर कोई तेज़ टक्कर हो तो अंदर बैठे इंसान पर कोई खरोंच न आए। इसके साथ ही नेक्सॉन में आपको मैक्सिमम 6 एयरबैग्स मिलते हैं जो कि टॉप मॉडल में आते हैं और कम-से कम 2 एयरबैग्स हैं जो आपको किसी भी मॉडल में मिल जाएंगे। इसके अलावा एसयूवी में इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम, इलेक्ट्रोनिक ट्रैक्शन कंट्रोल,इमरजेंसी ब्रेक असिस्ट,हिल होल्ड कंट्रोल,रोल-ओवर मिटिगेशन,ब्रेक Disc वाइपिंग और इलेक्ट्रोनिक ब्रेक प्री-फिल जैसे बेहतरीन फीचर्स से लैस मिल जाते हैं। टाटा नेक्सॉन में ईबीडी के साथ ही एंटी ब्रेकिंग लॉक सिस्टम, यानी एबीएस भी दिया गया है।

इसमें रिवर्स पार्किंग असिस्ट,ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, हाइट अडजस्टेबल सीट बेल्ट और एयर प्यूरिफायर भी मिल जाता है। Nexon की एक्स-शो रूम कीमत 7.60 लाख से शुरू होती है।

Source link

Advertisement

Leave a Reply