Advertisement

Advertisement


Bgauss BG D15:

देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bgauss ने आज घरेलू बाजार में अपने तीसरे मॉडल BG D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजे इस स्कूटर को ग्राहक महज 499 रुपये में बुक कर सकते हैं, जो कि रिफंडेबल भी है। BG D15 दो वेरिएंट्स – D15i और D15 Pro में आता है। ई-स्कूटर की कीमत D15i के लिए 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, जबकि D15 प्रो की कीमत 1,14,999 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

कंपनी का दावा है कि इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में यूजर्स की सेफ़्टी के लिहाज से 20 से अधिक सुरक्षा फीचर्स को शामिल किया गया है, जो कि इसे बाजार में उपलब्ध अन्य मॉडलों को टक्कर देने में मदद करेंगे। कंपनी के अनुसार, BG D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.2 kWh की क्षमता का ली-आयन बैटरी इस्तेमाल किया गया है। लिथियम-आयन बैटरी 5 घंटे और 30 मिनट में 100% तक चार्ज हो सकती है। कंपनी का दावा है कि D15 सिंगल चार्ज में 115 किलोमीटर की ARAI प्रमाणित रेंज प्रदान करता है। स्पोर्ट्स मोड में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 7 सेकेंड में पकड़ सकता है। BG D15 भी दो राइड मोड्स के साथ आता है, जिसमें इको और स्पोर्ट मोड्स शामिल हैं।

Odysse V2:

Odysse ने घरेलू बाजार में अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Odysse V2 को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजे इस स्कूटर की शुरुआती कीमत महज 75,000 रुपये तय की गई है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर डुअल वाटर-रेसिस्टेंट आईपी 67 सर्टिफाइड बैटरी पैक से लैस हैं और ये 150 किमी प्रति चार्ज तक की राइडिंग रेंज देने में सक्षम हैं। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटरों को तीन रंग योजनाओं में पेश कर रही है और इनमें एंटी-थेफ्ट लॉक, पैसिव बैटरी कूलिंग, 12 इंच का फ्रंट टायर, एलईडी लाइट्स जैसी कई अन्य सुविधाएं हैं।

नए V2 और V2+ के अलावा, Odysse के पोर्टफोलियो में चार अन्य इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन हैं, जिनका नाम E2go, Hawk+, Racer और Evoqis है। कंपनी की योजना इस साल दो और इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की है। कंपनी तेजी से देश भर में अपने नेटवर्क विस्तार में लगी है और कंपनी की योजना इस साल के अंत तक 100 से अधिक डीलरशिप बनाने की है।

tvs_iqube_electric_scooter-amp.jpg

2022 Tvs iQube :

टीवीएस ने हाल ही में Tvs iQube का लॉन्ग रेंज वर्जन लॉन्च किया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अब तीन अलग-अलग वेरिएंट iQube, iQube S और iQube ST और 10 रंगों में उपलब्ध होगी। जिसमें ST मॉडल लाइनअप का टॉप वैरिएंट है, जिसमें सभी फीचर्स के साथ ज्यादा रेंज मिलती है। इसका स्टैंडर्ड मॉडल जिसे पहली बार पेश किया गया था, वो सिंगल चार्ज में महज 75km तक की रेंज देने में सक्षम है, वहीं अब नए टीवीएस आईक्यूब की रेंज लगभग दोगुनी यानी 140km तक होगी।

कंपनी ने इस स्कूटर में बेहतर फीचर्स और तकनीक का भी इस्तेमाल किया है, Tvs iQube में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले है, और यह फुल-कलर डिस्प्ले स्कूटर से संबंधित पूरी जानकारी दिखाता है, इसके अलावा इसमें कॉल अलर्ट भी प्रदर्शित होता है। कंपनी के मुताबिक इस नए मॉडल का प्रोडक्शन पहले ही शुरू हो चुका है, और ये जल्द ही डीलरशिप तक पहुंचेंगे।

टीवीएस ने यह भी घोषणा की है कि वह 52 नए शहरों में अपने नेटवर्क का विस्तार करेगी, जिससे पूरे भारत में कंपनी के डीलरशिप की कुल संख्या 85 शहरों तक पहुंच जाएगी। इसके स्टैंडर्ड मॉडल की ऑन-रोड कीमत 98,564 रुपये है जबकि iQube S की कीमत 1,08,690 रुपये है। फिलहाल, कंपनी ने आईक्यूब ST के लिए कीमतों को साझा नहीं किया गया है, लेकिन इस मॉडल को 999 रुपये का भुगतान करके बुक जरूर किया जा सकता है।

Source link

Advertisement

Leave a Reply