Advertisement

Advertisement

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पुलिस कॉन्स्टेबल, फायरमैन भर्ती का अंतिम रिजल्ट जारी कर दिया है। 1520 अभ्यर्थियों को सफल घोषित करते हुए आयोग ने अभ्यर्थियों की अंतिम कटऑफ, अंतिम उत्तर कुंजी और परीक्षावार अंक अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। एक अभ्यर्थी का मामला उच्च न्यायालय में लंबित होने के चलते एक पद का रिजल्ट जारी नहीं हुआ है।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के तहत शारीरिक दक्षता परीक्षा कराई थी, जिसका परिणाम पिछले साल सात अक्तूबर को जारी किया गया था। इसके बाद सफल अभ्यर्थियों के लिए पिछले साल 18 दिसंबर को आयोजन कराया था। 1521 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित हुई परीक्षा के लिए कुल 1,30,429 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिनमें से 1,19,843 शामिल हुए थे।

आयोग ने इस साल नौ फरवरी को शारीरिक दक्षता और लिखित परीक्षा की मेरिट के आधार पर एक सूची जारी की थी, जिन्हें अभिलेख सत्यापन को बुलाया गया था। इस सूची में आयोग ने कुल 2293 परीक्षार्थियों को सफल घोषित किया था। इसके बाद 10 मार्च, 28 मार्च और 25 अप्रैल को अभिलेख सत्यापन की सूची जारी की गई, जिसके बाद सभी के सत्यापन पूरे किए गए।

Uttarakhand Board: खराब रिजल्ट पर शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करना भूला विभाग, पिछले साल हुआ था ऐसा हाल

रविवार को आयोग ने पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया। इसमें कॉन्स्टेबल पुरुष के लिए 784, कॉन्स्टेबल पीएसी-आईआरबी पुरुष के लिए 291 और फायरमैन पुरुष-महिला के लिए 445 अभ्यर्थियों का अंतिम चयन किया गया है। आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि 1520 पदों का रिजल्ट जारी किया गया है। एक अभ्यर्थी सूरज सिंह बिष्ट की याचिका अभी हाईकोर्ट में लंबित है, जिसका रिजल्ट आयोग ने बंद लिफाफे में रखा है। इस वजह से एक पद का रिजल्ट भी रोका गया है। हाईकोर्ट के आदेश के क्रम में रिजल्ट जारी होगा।

Source link

Advertisement