Umran Malik India vs New Zealand I am working on developing new deliveries like slower ones and Yorkers for T20 IND vs NZ

0
37
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक इन दिनों न्यूजीलैंड में हैं। भारतीय क्रिकेट टीम तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए न्यूजीलैंड में है। टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश में धुला, जबकि दूसरा मैच भारत ने 65 रनों से जीता। अभी तक उमरान को न्यूजीलैंड में खेलने का मौका नहीं मिला है, लेकिन उन्होंने दूसरे टी20 मैच से पहले बताया कि वह टी20 क्रिकेट के लिए दो खास हथियार बना रहे हैं। उमरान अपनी तेजी के लिए जाने जाते हैं और टी20 क्रिकेट के लिए वह स्लोअर और यॉर्कर गेंद पर ध्यान लगा रहे हैं।

उमरान ने प्राइम वीडियो पर कहा, ‘मैं इन दिनों टी20 क्रिकेट के लिए नई गेंदों जैसे कि स्लोअर और यॉर्कर पर काम कर रहा हूं। मैं अपनी गेंद की लेंथ पर काम कर रहा हूं। एनसीए में लोगों के साथ अनुभव शेयर करके अच्छा लगा और इसके साथ नैशनल टीम के साथ भी काम करने में मजा आ रहा है। मेरी एक्यूरेसी में सुधार हो रहा है। पेस बहुत अहम है, लेकिन इसके साथ वेरिएशन भी जरूरी है।’

इसे भी पढ़ेंः विलियमसन नहीं खेलेंगे तीसरा T20 मैच, ये खिलाड़ी करेगा कप्तानी

उमरान मलिक लगातार करीब 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का दम रखते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उमरान सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए खेलते हैं। आईपीएल में अपनी तेजी से उन्होंने सबको काफी प्रभावित किया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम जैसे दिग्गज भी इस क्रिकेटर की जमकर तारीफ कर चुके हैं।

इसे भी पढ़ेंः मैच फीस पाना खिलाड़ियों के लिए हुआ आसान, BCCI ने किया ऐलान

भारत ने दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 65 रनों से अपने नाम किया। सूर्यकुमार यादव ने नॉटआउट 111 रनों की पारी खेली थी। सूर्या को ही मैन ऑफ द मैच चुना गया। भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 20 ओवर में छह विकेट पर 191 रन बनाए थे। ईशान किशन ने 36 रनों का योगदान दिया था। जवाब में मेजबान टीम 18.5 ओवर में महज 126 रनों पर सिमट गई।

Source link

Advertisement

Leave a Reply