बिजली विभाग बड़ा अभियान चलाने जा रहा है। बिजली आपूर्ति दुरुस्त रहे, इसके लिए पॉवर कारपोरेशन ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए 244 अधिकारी फील्ड में उतरेंगे।

आगामी त्योहारी सीजन के साथ ही बिजली आपूर्ति दुरुस्त रहे, इसके लिए पॉवर कारपोरेशन ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। बड़ा अभियान चलाने जा रहा है। फील्ड में बिजली संबंधित गड़बड़ियों को पकड़ने के लिए ऊर्जा निगमों के 244 अधिकारी-अभियंता तीन दिन के दौरे पर जाएंगे। यह अधिकारी तीन दिनों तक विद्युत वितरण खंड, कार्यशाला और भंडार केंद्र का निरीक्षण करेंगे। संबंधित अधिकारियों को मिलने वाली गड़बड़ियों की एटीआर (कार्रवाई रिपोर्ट) और अन्य बिंदुओं पर रिपोर्ट तैयार कर पॉवर कारपोरेशन प्रबंधन को सौंपने के निर्देश दिए गए हैं।

फील्ड विजिट के दौरान अधिकारी और अभियंता बिजनेस प्लान- 2023-24 के तहत हुए कार्यों का भौतिक सत्यापन करेंगे। साथ ही बिजनेस प्लान 2024-25 के कार्यों की प्रगति की रिपोर्ट पावर कॉरपोरेशन प्रबंधन को देंगे। जिससे प्रबंधन को वस्तु स्थिति की जानकारी हो सकेगी। इसके अलावा फील्ड विजिट पर जाने वाले अधिकारियों को मिलने वाली कमियों का पूरा ब्यौरा भी देना होगा। इन कमियों को दूर किए जाने का सुझाव भी देना होगा। इसके अलावा राजस्व वसूली पर भी अधिकारियों को रिपोर्ट देनी होगी।

एमडी से अधिशासी अभियंता तक उतरेंगे फील्ड पर : पावर कॉरपोरेशन द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान में पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के 62 अधिकारी और अभियंता फील्ड पर होंगे। वहीं मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के 60 अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के 55 और पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के 59 अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं केस्को में 8 अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।