लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रथम चरण में 19 अप्रैल को मतदान है। राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों ने भी प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। स्टार प्रचारकों की भी रैली व जनसभा ने रफ्तार पकड़ ली है। आज शनिवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मेरठ, मुजफ्फरनगर और बिजनौर में ताबड़तोड़ रैली करेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जनसभा में भीड़ जुटाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी गई है। सभा में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासनिक अधिकारी भी पूरी तरह से अलर्ट है।

मुजफ्फरनगर एवं बिजनौर लोकसभा क्षेत्र के लिए प्रथम चरण में 19 अप्रैल को मतदान है। मेरठ में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग होनी है। ऐसे में अभी तक भाजपा की ही बड़ी रैली व जनसभा हो पाई थी। अब सपा के भी स्टारक प्रचारक आने शुरू हो गए हैं। इस कड़ी में 13 अप्रैल को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शनिवार यानि आज सुबह 10:15 बजे लखनऊ से रवाना होंगे। दोपहर 12 बजे अखिलेश यादव मेरठ पहुंचेंगे। यहां पर जनसभा को संबोधित करके दोपहर 1 बजे अखिलेश मेरठ से रवाना होंगे। इसके बाद अखिलेश दोपहर 1:30 बजे मुजफ्फरनगर में जनसभा करेंगे।

दोपहर 1.30 बजे अखिलेश बहसूमा मेरठ होते हुए कार से मीरापुर पहुंचेंगे और तनेजा कोल्ड स्टोरेज के सामने मैदान में बिजनौर लोस क्षेत्र के सपा-कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी दीपक सैनी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां से दोपहर 2:30 बजे अखिलेश यादव बिजनौर के नहटौर में जनसभा करेंगे। अखिलेश नहटौर के जैन विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के मैदान में सपा प्रत्याशी मनोज कुमार के समर्थन में शनिवार को जनसभा को संबोधित करेंगे। शुक्रवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने नहटौर के जैन विद्या मंदिर इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया।

कोतवाली रोड स्थित खाली मैदान में हेलीपैड की व्यवस्थाओं को भी देखा। पुलिस उपाधीक्षक धामपुर सर्वम सिंह, प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र सोलंकी ने भी निरीक्षण किया और सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। यहां से अखिलेश वापस लखनऊ के लिए रवाना होंगे और शाम 4:45 बजे  लखनऊ पहुंचेंगे।