Advertisement

Advertisement
इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कोमाकी ने भारत में 2023 TN 95 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है, जिसे कई नए फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है। 2023 कोमाकी TN 95 की कीमत ₹1.31 लाख से शुरू होती है और लॉन्ग रेंज वाले वैरिएंट के लिए ₹1.40 लाख (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम) तक जाती है। अपडेटेड TN 95 ई-स्कूटर में अब एंटी-स्किड टेक्नोलॉजी और LiFePO4 (लिथियम आयरन फॉस्फेट) ऐप-बेस्ड स्मार्ट बैटरी हैं, जो फायर रेजिस्टेंस के साथ आती है। ये टेक्नोलॉजी स्कूटर को फायर होने से बचाएगी।

लोगों को भा गई ये सस्ती क्रूजर बाइक, 1027% की ग्रोथ मिली; नए मॉडल का डिजाइन और माइलेज भी गजब

डुअल डिस्क ब्रेक

2023 कोमाकी TN 95 डुअल डिस्क ब्रेक के साथ आता है। अब इसमें बेहतर फुटरेस्ट और एक फुल बॉडीगार्ड भी मिलता है। नई बैटरी के साथ चार्जिंग का समय अब ​​4-5 घंटे के बीच है। फीचर की बात करें तो इस मॉडल में एलईडी डीआरएल, डुअल-एलईडी हेडलैंप, पार्किंग असिस्ट, क्रूज़ कंट्रोल, रिवर्स असिस्ट के साथ बहुत कुछ मिलता है। इसके अलावा ऑन-राइड कॉल फ़ंक्शन के साथ ऑनबोर्ड नेविगेशन, एक साउंड सिस्टम और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है।

क्या है इसकी खासियत?

कोमाकी टीएन 95 5,000-वाट हब मोटर (5 किलोवाट) से पावर लेता है। इसमें रीजेन – इको, स्पोर्ट और टर्बो के साथ तीन गियर मोड हैं। मॉडल की टॉप स्पीड 85 किमी प्रति घंटा है। नए फीचर्स से इलेक्ट्रिक स्कूटर पहले की तुलना में ज्यादा सेफ हो गया है। खासकर यह आग प्रतिरोधी बैटरी के साथ आता है।

रेंज क्या है?

इस स्कूटर को कंपनी ने दो वैरिएंट में उतारा है। इसमें एक TN-95 SPORT वैरिएंट है, जिसे एक बार चार्ज करने पर आपको 130-150km रेंज देखने को मिलेगी। वहीं, दूसरे वैरिएंट में अपग्रेडेड TN-95 SPORT में 150-180km की रेंज देखने को मिलेगी।

किससे होगा मुकाबला?

अपने प्राइस सेगमेंट में कोमाकी TN 95 ओला S1 प्रो, एथर 450X, बजाज चेतक, Vida V1 प्रो और कई कई प्रीमियम इलेक्ट्रिक को सीधी टक्कर देता है।

कंपनी के निदेशक ने क्या कहा?

अपडेटेड टीएन 95 के लॉन्च के बारे में कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीजन के निदेशक गुंजन मल्होत्रा ​​ने कहा कि भारत की परंपराओं से प्रेरित कोमाकी टीएन 95 भारत का पहला पारिवारिक स्कूटर है। यह आकार में बड़ा है। बैठने की व्यवस्था और कई सेफ्टी फीचर्स के साथ यह भारत में सबसे सुरक्षित और सबसे एडवांस टू-व्हीलर है। सुरक्षा हमेशा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है और नया मॉडल एडवांस सेफ्टी फीचर्स के साथ आता है और सवारी करने में भी आरामदायक है। टीएन 95 ने पहले ही भारतीय बाजार में काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है। मुझे उम्मीद है कि अपग्रेडेड 2023 मॉडल जल्द ही उन भारतीय सवारों की पसंदीदा पसंद बन जाएगा, जो क्लीन और सेफ मोबिलिटी सॉल्यूशन की तलाश में हैं।

OLA ने शुरू की दुनिया की सबसे बड़ी सेल गीगाफैक्ट्री, प्रोडक्शन भी शुरू; 10 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

Source link

Advertisement