UPHESC Assistant Professor recruitment : good news up Assistant Professor vacancy increased exam date

0
30
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
UPHESC Assistant Professor Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की ओर से अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 51 के तहत की जा रही असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में पदों की संख्या 36 और बढ़ गई है। आयोग ने सबसे पहले 917 पदों पर आवेदन मांगे थे। उच्च शिक्षा निदेशालय की रिपोर्ट पर 23 अगस्त को 16 महाविद्यालयों में 64 अतिरिक्त पद जोड़े गए थे। इसके बाद 981 पद हो गए थे। अब 36 पद और बढ़ने के बाद वर्तमान में इस भर्ती में कुल रिक्त पदों की संख्या 1017 हो गई है।

सचिव दयानंद के अनुसार आयोग की मंगलवार को हुई बैठक में उच्च शिक्षा निदेशक की ओर से भेजे गए 12 महाविद्यालयों में 36 पदों को भर्ती में जोड़ने का निर्णय लिया गया है। क्षैतिज आरक्षण आयोग के पोर्टल uphesc51.com व वेबसाइट www.uphesc.org पर उपलब्ध है। महिला महाविद्यालयों के लिए केवल महिला अभ्यर्थी ही पात्र होंगी। इस भर्ती के लिए तकरीबन एक लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

यूजीसी नेट पास अभ्यर्थियों ने मांगा UPHESC असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में मौका, दिया यह तर्क

चार महाविद्यालयों के पद निरस्त, चार अन्य के जोड़े

विज्ञापन संख्या 51 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में चार महाविद्यालयों के चार पद निरस्त करते हुए दूसरे महाविद्यालयों के पद जोड़ दिए गए हैं। सकलडीहा पीजी कॉलेज चंदौली में भूगोल (ईडब्ल्यूएस), गुलाब सिंह हिन्दू डिग्री कॉलेज चांदपुर स्याऊ बिजनौर में संस्कृत (ईडब्ल्यूएस), खुन-खुनजी गर्ल्स डिग्री कॉलेज लखनऊ में हिन्दी (एससी) व मुरली मनोहर टाउन पीजी कॉलेज बलिया में अर्थशास्त्रत्त् (एससी) से प्राप्त एक-एक पद को निरस्त कर दिया गया है।

इनके स्थान पर हिन्दू पीजी कॉलेज जमानिया गाजीपुर में भूगोल (ईडब्ल्यूएस), धर्मसमाज कॉलेज अलीगढ़ में संस्कृत (ईडब्ल्यूएस), आर्य कन्या महाविद्यालय हरदोई में हिन्दी (एससी) व डीएवी पीजी कॉलेज बुलंदशहर में अर्थशास्त्रत्त् (एससी) के एक-एक पद को जोड़ दिया गया है।

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त रखी थी। असिस्टेंट प्रोफेसर के 1017 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा तिथि जल्द घोषित हो सकती है। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग परीक्षा की तैयारियों में लगा है। जनवरी में परीक्षा होने की उम्मीद है। परीक्षा तिथि घोषित करने की मांग को लेकर अभ्यर्थी आयोग पर प्रदर्शन भी कर चुके हैं। 

Source link

Advertisement

Leave a Reply