UPMSP UP Board Exam Result 2021: UP Board has sought suggestions for 10th and 12th results by June 10

0
139
Advertisement

Advertisement

UPMSP UP Board Exam Result 2021: कोरोना के कारण हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा निरस्त करने के बाद यूपी बोर्ड ने रिजल्ट का फॉर्मूला निर्धारित करने के लिए 10 जून की देपहर 2 बजे तक सुझाव मांगे हैं। बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल की ओर से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार सभी हितधारक (छात्र, अभिभावक, शिक्षक एवं प्रधानाचार्य) अपने सुझाव ई-मेल upboardexamination2021@gmail.com पर भेज सकते हैं।

सचिव ने साफ किया है कि 10 जून की दो बजे तक प्राप्त सुझाव पर ही विचार किया जाएगा। इससे पहले 5 जून को माध्यमिक शिक्षा निदेशक और यूपी बोर्ड के सभापति विनय कुमार पांडेय ने 7 जून की दोपहर 12 बजे तक सुझाव मांगा था। हालांकि उस समय संयुक्त शिक्षा निदेशकों, उप शिक्षा निदेशकों और जिला विद्यालय निरीक्षकों से जिले के एक एक ख्यातिप्राप्त राजकीय, सहायता प्राप्त और वित्तविहीन स्कूल के प्रधानाचार्य एवं शिक्षक अभिभावक संघ के एक पदाधिकारी से सुझाव लेने को कहा गया था।

लेकिन मंगलवार को बोर्ड ने सार्वजनिक रूप से हितधारकों से सुझाव मांग लिया। माना जा रहा है कि परिणाम घोषित होने पर कोई हितधारक आपत्ति करे उससे पहले सबको अवसर दिया जा रहा है ताकि बाद में विवाद की स्थिति न पैदा हो। यदि कोई परिणाम को हाईकोर्ट में चुनौती दे तो बोर्ड अपना पक्ष रखने की स्थिति में रहे।
 

Source link

Advertisement

Leave a Reply