Advertisement

Advertisement
UPSC CAPF Exam 2022: संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित केंद्रीय सशस्त्रत्त् पुलिस बल (सहायक कमांडेंट) परीक्षा, 2022 के लिए पटना में 27 केंद्र बनाये गये हैं। सात अगस्त को दो पालियों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। स्वच्छ, कदाचारमुक्त और शांतिपूर्ण परीक्षा के लिए जिला प्रशासन की ओर से सभी केंद्रों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। शुक्रवार को परीक्षा आयोजन को लेकर डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बैठक की।

इस परीक्षा में कुल परीक्षार्थियों की संख्या 13 हजार 51 है। परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए 27 स्थानीय निरीक्षण अधिकारियों, 27 सहायक पर्यवेक्षकों-सह-स्टैटिक दंडाधिकारियों तथा 10 जोनल दंडाधिकारियों-सह-सहायक समन्वयक पर्यवेक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

साथ ही 11 दंडाधिकारियों को जिला नियंत्रण कक्ष में रखा गया है। पुलिस पदाधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है। इनके साथ पुलिस बल को भी लगाया गया है।

UPSC Calendar 2023 : यूपीएससी का कैलेंडर जारी, जानें IAS IPS, CISF, CAPF AC, NDA, CDS समेत तमाम भर्ती परीक्षाओं की तिथियां

डीएम एवं एसएसपी ने कहा कि आयोग की परीक्षाओं का निष्पक्ष और सहज संचालन सुनिश्चित करने में स्थानीय निरीक्षण अधिकारी की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। सभी प्रतिनियुक्त स्थानीय निरीक्षण अधिकारी आयोग द्वारा निर्धारित कार्यों एवं उत्तरदायित्वों का अक्षरश अनुपालन करें। वे परीक्षा से एक दिन पूर्व आवंटित परीक्षा स्थल का दौरा कर लें एवं तैयारियों का निरीक्षण करें। सभी प्रतिनियुक्त स्थानीय निरीक्षण अधिकारी निर्धारित तिथि को परीक्षा प्रारंभ होने के दो घंटा पूर्व तक अपने परीक्षा उपकेन्द्र पर निश्चित रूप से पहुंच जाएं तथा परीक्षा कार्य समाप्ति तक अपने उपकेन्द्र पर बने रहें।

प्रथम पाली सुबह 10 बजे एवं द्वितीय पाली अपराह्न 2 बजे आयोजित होगी। इधर, केंद्राधीक्षक को कहा गया है कि परीक्षा प्रारंभ होने के 30 मिनट या आधा घंटा के अंदर निश्चित रूप से अनुपस्थित और उपस्थित परीक्षार्थियों के बारे में नियंत्रण कक्ष में जानकारी देंगे।

इस नंबर पर फोन करें

किसी परीक्षार्थी को किसी प्रकार की परेशानी है तो वह आयुक्त कार्यालय में स्थापित नियंत्रण कक्ष में सूचना दे सकता है। नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या (0612-2219205/2233578) है।

Source link

Advertisement

Leave a Reply