UPSC CDS 1 Result 2022 at upscgovin Tushar has topped the Combined Defence Services Examination

0
36
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
UPSC CDS I Result 2022: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज एग्जामिनेशन (CDS I) के परिणाम की घोषणा कर दी है। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए हैं वह आधिरकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। रिजल्ट के साथ टॉपर्स की घोषणा हो चुकी है। इस साल तुषार ने CDS I परीक्षा में टॉप किया है।

–  UPSC CDS I Result 2022- Direct Link

रिजल्ट के नोटिस  के अनुसार, “यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज एग्जामिनेशन (CDS I) 2022 के परिणाम में पास होने वाले  164 (104 + 46 + 14) उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट में रखा है। जिसमें इंडियन मिलिट्री एकेडमी में 104 , इंडियन नेवल एकेडमी में 46 और एयर फोर्स एकेडमी में 14 उम्मीदवारों का सिलेक्शन हुआ है। बता दें, परीक्षा का आयोजन अप्रैल में किया गया था”

UPSC CDS (I) Result 2022: इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1-   सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा।

स्टेप 2-  अब होम पेज पर ‘What’s New’ सेक्शन में जाकर “Combined Defence Services Examination (I), 2022 Final Result” लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3-  अब ‘Documents’ सेक्शन में जाकर पीडीएफ फाइनल डाउनलोड कर लीजिए।

स्टेप 4-  परिणाम की पीडीएफ फाइल आपके सामने होगी।

स्टेप 5- अब रोल नंबर और नाम सर्च करें।

स्टेप 6- आप चाहें तो भविष्य के लिए पीडीएफ फाइल डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें, UPSC CDS I परिणाम परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त मार्क्स के आधार पर तैयार किया गया है। नोटिस के मुताबिक, ‘इन लिस्ट को तैयार करने में मेडिकल एग्जामिनेशन के नतीजों को ध्यान में नहीं रखा गया है। ये नतीजे यूपीएससी की वेबसाइट पर भी उपलब्ध रहेंगे। हालांकि, कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज एग्जामिनेशन (I), 2022 के लिए ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (OTA) के फाइनल परिणाम की घोषणा के बाद उम्मीदवारों के मार्क्स वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे’

Source link

Advertisement

Leave a Reply