Advertisement

Advertisement
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला (एएनएम) भर्ती का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। 9212 पदों के लिए 8831 को चयनित किया गया है। आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में परीक्षा परिणाम को मंजूरी दी गई। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना द्वारा शनिवार को जारी परिणाम के मुताबिक अनारक्षित वर्ग के 5142, अनुसूचित जाति 1345, अनुसूचित जनजाति 40, अन्य पिछड़ा वर्ग 1660 और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 644 का चयन हुआ है। 

आयोग ने परीक्षा परिणाम को अनुमोदित कर दिया है। आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग श्रेणी के लिए 921 पदों में 644 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। शेष बचे 277 पदों पर अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को लिया गया है।

चयन परिणाम में शामिल 20 अभ्यर्थियों (12 अनारक्षित, एससी तीन, एसटी एक, ओबीसी तीन और ईडब्ल्यूएस एक) अंतिम चयन परिणाम आयोग ने विदहेल्ड किया है। इनका अंतिम चयन परिणाम आयोग व अधियाचनकर्ता विभाग के फैसले के अधीन होगा। क्षैतिज आरक्षण के अंतर्गत चयनित अभ्यर्थी अपनी-अपनी मूल श्रेणी में समाहित किए गए हैं। आयोग द्वारा 1622 अभ्यर्थियों को औपबंधिक रूप से अंतिम चयन परिणाम शामिल किया गया है। चयनितों का परिणाम आयोग की वेबसाइट http://upsssc.gov.in पर देखा जा सकता है।

 

Source link

Advertisement

Leave a Reply