Advertisement

Advertisement

कांग्रेस के नौ सवाल

1. अर्थव्यवस्था: ऐसा क्यों है कि देश में महंगाई और बेरोजगारी आसमान छू रही है?

2. कृषि और किसान : ऐसा क्यों है कि काले कृषि कानूनों को रद्द करते समय किसान संगठनों के साथ हुए समझौतों को अभी तक लागू नहीं किया गया है?

3. भ्रष्टाचार : ऐसा क्यों है कि अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए एलआईसी और एसबीआई में जमा जनता के खून पसीने की कमाई को दांव पर लगा दिया?

4. चीन और राष्ट्रीय सुरक्षा : ऐसा क्यों है कि चीन को लाल आंख दिखाने की बात करने वाले प्रधानमंत्री ने उसे 2020 में क्लीन चिट दे दी, जबकि वह आज भी हमारी जमीन पर कब्जा करके बैठा है?

5. सामाजिक सद्भाव : ऐसा क्यों है कि आप चुनावी फायदे के लिए जानबूझकर बंटवारे की राजनीति को हवा दे रहे हैं और समाज में डर का माहौल बना रहे हैं?

ये भी पढ़ें…Uttarakhand:  नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह के लिए पहुंचे सीएम धामी, विरोधी पार्टियों के बर्ताव पर कही ये बात

6. सामाजिक न्याय : ऐसा क्यों है कि आपकी दमनकारी सरकार सामाजिक न्याय की नींव को ध्वस्त कर रही है?

7. लोकतांत्रिक संस्थाएं : ऐसा क्यों है कि पिछले नौ सालों में संवैधानिक और लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर किया गया है?

8. जनकल्याण की योजनाएं : ऐसा क्यों है कि बजट में कटौती करके मनरेगा जैसी जन कल्याण की योजनाओं को कमजोर किया गया। गरीब, आदिवासी एवं जरूरतमंदों के सपनों को क्यों कुचला जा रहा है?

9. कोरोना मिसमैनेजमेंट : ऐसा क्यों है कि कोरोना के कारण 40 लाख लोगों की मौत के बाद उनके परिवारों को मुआवजा देने से मना कर दिया गया?


 

Source link

Advertisement